महाराष्ट्र
Trending

महिला Patanjali Yoga Samiti मुंबई द्वारा आयोजित महिला सशक्तिकरण महासम्मेलन संपन्न

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

अनिल बेदाग, मुंबई : (Patanjali Yoga Samiti) लगभग 3000 से ज्यादा लोगों ने इसमें सहभाग लेके इसे पूरी तरह से  यशस्वी बनाया. योग ऋषि स्वामी रामदेव जी कीं शिष्या आचार्य डॉक्टर साध्वी देव प्रिया दीदी जी जो पतंजलि योग समिति हरिद्वार की मुख्य केंद्रीय प्रभारी है और वह दिल्ली पतंजलि विश्वविद्यालय दर्शनशास्त्र विभाग की अध्यक्ष भी है उन्होंने दैवी जीवन का रहस्य पंच महाभूत से कैसे उन्नत करें इस बारे में सविस्तर जानकारी दी और उपस्थित लोगों का मार्गदर्शन भी किया।

उन्होंने अपने उद्बोधन में मुख्यत: महिलाओं का आरोग्य, परिणामत: परिवार का आरोग्य और महिलाओंका का सामाजिक कार्य में सहभाग और महिलाओं के माध्यम से भारतीय संस्कृति का प्रचार व प्रसार यह सब बातों पर विशेष जोर दिया।

मुंबई महिला राज्य प्रभारी आदरणीय कश्मीरा जी के नेतृत्व में सुबह 9:30 बजे चालू हुआ यह 4 घंटे का सम्मेलन था जिसमे आचार्य बालकृष्ण जी भी प्रत्यक्ष वहां पर उपस्थित रहे और स्वामी रामदेव जी वर्चुअलि उपस्थित रहे और दोनोने जब सबका मार्गदर्शन किया तो महा सम्मेलन को चार चांद लग गए।

यह सम्मेलन यशस्वी करने में श्रीमती सुधा अली मोरे महाराष्ट्र की वरिष्ठ राज्य प्रभारी, श्रीमती शोभा भागिया जी महाराष्ट्र पूर्व की वरिष्ठ प्रभारी और श्री सुरेश यादव जी मुंबई के राज्य प्रभारी भारत स्वाभिमान इन सभीने अपना सहभाग दिया।

विज्ञापन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button