अपराधछत्तीसगढ़

दुर्ग जिले में 13 Theft मामलों का बड़ा खुलासा, 64 लाख का सोना–चांदी समेत अन्य सामान जब्त, 02 गैंग शामिल

सीसीटीवी फुटेज को खंगाले और सूक्ष्म निरीक्षण करने के बाद कुछ संदिग्ध लोगों से आरोपियों के बारे में पूछताछ की गई।

विज्ञापन
WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

दुर्ग: दुर्ग जिले में लंबे समय से हो रहे (Theft) चोरी के मामले को लेकर दुर्ग पुलिस ने बड़ी सफलता पाई है। जिले में लगातार चोरी की घटना को अंजाम देने वाले दो गिरोह को पुलिस ने धर दबोचा हैं। मतगणना से ठीक दो दिन पहले आज दुर्ग पुलिस अधीक्षक राम गोपाल गर्ग द्वारा प्रेस वार्ता ली गई। इसमें उन्होंने जिले में होने वालें 13 चोरी के मामलों का खुलासा किया है।

विज्ञापन

दरअसल, जिले के अलग–अलग जगहों में लंबे समय से नकबजनी के मामले सामने आ रहे है। इसे गंभीरता से लेते हुए जामुल, सुपेला और मोहन नगर थाना द्वारा टीम गठित कर कार्यवाही हेतु लगाया गया। टीम द्वारा अलग–अलग घटनास्थलों का निरीक्षण किया गया। आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाले और सूक्ष्म निरीक्षण करने के बाद कुछ संदिग्ध लोगों से आरोपियों के बारे में पूछताछ की गई।

पातासाजी हेतु विशेष सूत्र भी लगाए गए थे जो लगातार पुलिस को संदिग्ध लोगों की जानकारी भी दे रहे थे। इस बीच जब आरोपी चोरी किया हुआ सामान बेचने की फिराक में रूंगटा कॉलेज के पास घूम रहे थे उसी वक्त पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें धर दबोचा। पुलिस ने आरोपियों के पास से सोने–चांदी के जेवरात सहित डीएसएलआर कैमरा जब्त किया है।

इसी तरह दुर्ग स्टेशन के पास भी ऐसा ही एक मामला सामने आया। पुलिस को विशेष सूत्रों से पता चला कि दुर्ग रेलवे स्टेशन के आस-पास एक व्यक्ति रह रहा है जो लोगों से घड़ी कैमेरा वगैरह बेचने की बातचीत कर रहा है। दुर्ग रेलवे स्टेशन के पास टीम द्वारा घेराबंदी कर उक्त आरोपी को उसके साथी आकाश उर्फ गोल्डी के साथ पकड़ा गया।

प्रारंभिक पूछताछ पर आरोपी गुमराह करता रहा किंतु कड़ी पूछताछ करने पर अपने साथी आकाश उर्फ गोल्डी के साथ मिलकर मोहन नगर के हरिनगर, सिंधिया नगर व साकेत कालोनी तथा छावनी क्षेत्र दुर्गापारा में नकबजनी की घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया।

इसके अलावा आरोपी ने चोरी किया हुआ सामान जोन 01 खुर्सीपार निवासी महिला रीता चौधरी के पास बेचना स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपियों से सोने-चांदी के जेवरात एलईडी टी.वी., मोटर पम्प, डिजिटल वॉच, डिजिटल कैमेरा, लैपटाप एवं अन्य सामान बरामद कर जप्त किया गया। फिलहाल आगे की कार्यवाही जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button