उत्तर प्रदेश
Trending

UP Roadways में अब महिलाएं कर सकेंगी फ्री में सफर, जानें कब से लागू होगा नया नियम

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

उत्तर प्रदेश: (UP Roadways) उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले 60 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं को खास सुविधा दी है। जी हां…प्रदेश की योगी सरकार ने महिलाओं को उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में मुफ्त सफर की सुविधा प्रदान की है।

विज्ञापन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान जनता से अपने घोषणा पत्र में यह वादा किया था कि महिलाओं की बस सेवा मुफ्त में प्रदान करवाएंगे। इस वादे को पूरा करने के लिए योगी सरकार ने 1 करोड़ रुपये की व्यवस्था अनुपूरक बजट में की है।

इतना ही नहीं, अनुपूरक बजट में नई बसों की खरीदने के लिए 100 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि आकलन के मुताबिक, इस योजना में 250 से 300 करोड़ रुपये तक सालाना खर्च होने की संभावना है।

उन्होंने बताया की इस योजना से प्रतिदिन कम से कम 85 हज़ार महिलाएं लाभांवित हो सकती है। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि फ्री सफर की सुविधा मिलने पर महिलाओं की संख्या में बढ़ोतरी भी हो सकती है। आपको बता दें कि, जिस प्रकार परिवहन निगम दिव्यांगजनों की मुफ्त बस यात्रा की प्रतिपूर्ति दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग करता है, ठीक उसी तरह महिलाओं की मुफ्त यात्रा की प्रतिपूर्ति महिला कल्याण विभाग से कराने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button