खेल

आईपीएल 2024 से पहले हुआ बड़ा बदलाव, गौतम गंभीर ने LSG का साथ छोड़ दिया

6 साल बाद कोलकाता नाईट राइडर्स में फिर हुई गौतम गंभीर की वापसी, IPL 2024 से पहले हुआ बड़ा बदलाव

Advertisement
WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद आईपीएल 2024 की तैयारियां शुरू हो गईं है। इससे पहले एक बड़ा बदलाव हुआ है जिससे क्रिकेट प्लेयर्स खुशी से झूम उठेंगे। दरअसल अगले साल होने वाले आईपीएल में ठीक 6 सील बाद गौतम गंभीर की कोलकाता नाइट राइडर्स में एंट्री होने जा रही है। गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स से नाता तोड़ कोलकाता नाइट राइडर्स मे वापसी करने का मूड बना लिया है।

बता दें गौतम गंभीर ने आईपीएल 2022 और आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में मेंटॉर की भूमिका निभाई थी। गौतम गंभीर ने अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल 2012 और आईपीएल 2014 का खिताब जिताया था।

गौतम गंभीर ने साल 2011 से लेकर 2017 तक कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी की थी। साल 2017 के बाद गौतम गंभीर और कोलकाता नाइट राइडर्स के रास्ते अलग हो गए थे, लेकिन अब गौतम गंभीर की 6 साल बाद एक बार फिर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में वापसी हुई है। गौतम गंभीर को आईपीएल 2024 सीजन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का मेंटॉर बनाया गया है।

गौतम गंभीर ने सोशल मीडिया एक्स पर बुधवार को एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटॉर बनने की जानकारी फैंस के साथ शेयर की है। गौतम गंभीर ने ल‍िखा, ‘लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ मेरा सफर अब खत्म हो चुका है। लखनऊ सुपर जायंट्स में काम के दौरान मुझे प्लेयर्स, कोच और टीम से जुड़े हर मेंबर का सपोर्ट मिला है’।

उन्होंने कहा ‘मैं लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के माल‍िक डॉ संजीव गोयनका को धन्यवाद कहना चाहता हूं। डॉ संजीव गोयनका की लीडरश‍िप बेहतरीन रही है। मैं आशा करता हूं कि लखनऊ सुपर जायंट्स टीम आगे भी इसी तरह अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखेगी। ऑल द बेस्ट टीम’l

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में मेंटॉर बनकर गौतम गंभीर कोच चंद्रकांत पंडित और कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ काम करेंगे। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में पहले हेड कोच एंडी फ्लावर ने टीम का साथ छोड़ दिया था। अब मेंटर गौतम गंभीर ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button