अपराधउत्तर प्रदेश
Trending

CBI की बड़ी कार्रवाई, घूसखोरी के आरोप में रेलवे के दो वरिष्ठ अधिकारी गिरफ्तार

विज्ञापन
WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

सीबीआई (CBI) ने रिश्वतखोरी के अलग-अलग मामलों में बड़ी कार्रवाई करते हए रेलवे के दो उफ मुख्य सामग्री प्रबंधकों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही तीन अन्य लोगों को बी सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने 2000 बैच के रेलवे स्टोर्स सेवा अधिकारी एच नारायणन और 2010 बैच के अधिकारी अतुल शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है।

विज्ञापन

आरोप है कि नारायणन को ग्रेटर नोएडा स्थित कंपनी एनेस्ट इवाटा मदरसन प्राइवेट लिमिटेड के दो अधिकारी समीर दवे और दीपक जैन ने घूस दी थी। सीबीआई (CBI) ने समीर दवे और दीपक जैन दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों ही आरोपी उप मुख्य सामग्री प्रबंधक के तौर पर तैनात थे। आरोप है कि नारायणन ने रिश्वत लेकर कंपनी को लाभ पहुंचाया है।

सीबीआई (CBI) ने कंपनी के एक अधिकारी के ठिकाने पर छापेमारी की। आरोप है कि उसने पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों को रिश्वत दी और वह यह लंबे समय से कर रहा था। सीबीआई की टीम ने आरोपियों के मुंबई, कोलकाता, ग्रेटर नोएडा, जमशेदपुर, अहमदाबाद के 12 ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान नगदी, कई निवेश के कागज, ज्वेलरी आदि बरामद की गई है।

नारायणन ने कंपनी को सामग्री की खरीद और आपूर्ति के लिए निविदाएं देने में मदद की और बिचौलिए के माध्यम से रिश्वत ली। वहीं दूसरे मामले में झारखंड की इंडस्ट्रियल फोर्ज एंड इंजीनियरिंग कंपनी को निविदाएं दिलाने के लिए भी रिश्वत लेने के आरोप में एच नारायणन और अतुल शर्मा को गिरफ्तार किया गया है।

विज्ञापन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button