राजनीति
Trending

महिलाओं से दुष्कर्म पर US President Biden ने की आतंकवादियों की निंदा

राष्ट्रपति जो बाइडन ने हमास आतंकवादियों द्वारा इजराइली लड़कियों और महिलाओं से दुष्कर्म और यौन हिंसा किए जाने की कड़े शब्दों में निंदा की और अन्य देशों से ‘‘बिना किसी लाग-लपेट’’ और ‘‘बिना किसी अपवाद’’ के ऐसे आचरण की निंदा करने का आह्वान किया।

विज्ञापन
WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

अमेरिका: बोस्टन में मंगलवार को निधि जुटाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में (US President Biden) बाइडन ने कहा कि हाल के सप्ताहों में हमास के हमले में जीवित बची महिलाओं और प्रत्यक्षदर्शियों ने ‘‘अकल्पनीय क्रूरता की भयानक दास्तां’’ बयान की है।

विज्ञापन

बोस्टन (अमेरिका), 6 दिसंबर (एपी) अमेरिका के (US President Biden)राष्ट्रपति जो बाइडन ने हमास आतंकवादियों द्वारा इजराइली लड़कियों और महिलाओं से दुष्कर्म और यौन हिंसा किए जाने की कड़े शब्दों में निंदा की और अन्य देशों से ‘‘बिना किसी लाग-लपेट’’ और ‘‘बिना किसी अपवाद’’ के ऐसे आचरण की निंदा करने का आह्वान किया।

बोस्टन में मंगलवार को निधि जुटाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में (US President Biden) बाइडन ने कहा कि हाल के सप्ताहों में हमास के हमले में जीवित बची महिलाओं और प्रत्यक्षदर्शियों ने ‘‘अकल्पनीय क्रूरता की भयानक दास्तां’’ बयान की है।

(US President Biden) बाइडन ने कहा, ‘‘महिलाओं से दुष्कर्म- बार-बार दुष्कर्म और उन्हें शारीरिक यातना देने, महिलाओं के शवों को अपवित्र करने की खबरें, हमास के आतंकवादियों ने जितना हो सकता था महिलाओं और लड़कियों को उतनी पीड़ा और दर्द दिया और फिर उनकी हत्या कर दी।’’

इजराइल ने कहा है कि वह हमास के हमले के बाद यौन शोषण और दुष्कर्म के कई मामलों की जांच कर रहा है। गवाहों और चिकित्सा विशेषज्ञों ने कहा कि हमास के आतंकवादियों ने सात अक्टूबर को किए हमले में महिलाओं की हत्या करने से पहले उनके साथ दुष्कर्म किया।

(US President Biden) बाइडन की ये टिप्पणियां तब आयी है जब प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की सरकार ने हमास द्वारा की गयी यौन हिंसा पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करने पर जोर दिया है। हमास ने यौन हिंसा के आरोपों से इनकार किया है।

नेतन्याहू ने मंगलवार शाम को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान इन हमलों की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोई खास प्रतिक्रिया न होने की निंदा की। उन्होंने पूछा, ‘‘मैं महिला अधिकार संगठनों, मानवाधिकार संगठनों से पूछता हूं कि आपने इजराइली महिलाओं के दुष्कर्म, उन पर वीभत्स अत्याचारों, यौन उत्पीड़न के बारे में सुना- आखिर आप कहां हैं?’’

बाइडन (US President Biden) ने दानदाताओं से कहा, ‘‘जो कुछ हो रहा है, दुनिया उससे मुंह नहीं फेर सकती। इसकी जिम्मेदारी हम सभी – सरकार, अंतरराष्ट्रीय संगठन, नागरिक समाज और व्यवसायों पर है कि हम बिना किसी लाग-लपेट और बिना किसी अपवाद के हमास आतंकवादियों की यौन हिंसा की जोरदार निंदा करें।’’

विज्ञापन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button