मध्यप्रदेशराजनीति

Resignation Accepted,पार्टी से बगावत करने वाले इन विधायकों की membership हुई खत्म

विधायक नारायण त्रिपाठी और सचिन बिरला के इस्तीफे हुए मंजूर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

भोपाल: (Resignation Accepted) मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो चुका है। 3 दिसंबर को होने वाली मतगणना की तैयारियां तेजी से चल रही है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। विधानसभा सचिवालय ने दो सदस्य नारायण त्रिपाठी और सचिन बिरला के त्यागपत्र स्वीकार कर लिए हैं। इन दोनों विधायकों ने मतदान से कुछ दिन पहले इस्तीफा दिया था।

इन दोनों ही नेताओं ने पार्टी से बगावत कर अपना Resignation लेटर सौंपा था जोकि अब जाकर मंजूर हो गया है। बता दें भाजपा और विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र देने वाले मैहर से विधायक नारायण त्रिपाठी और बड़वाह से कांग्रेस विधायक सचिन बिरला शामिल हैं। हालांकि, इस्तीफा मंजूर होने के बाद अब न तो सत्ता पर इसका कोई असर पड़ेगा और न ही कांग्रेस पर क्योंकि चुनाव हो चुके हैं और वर्तमान विधानसभा का कोई सत्र भी नहीं होना है।

मैहर से भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी पार्टी लाइन से बाहर जाकर विंध्य अंचल में काम कर रहे थे। उन्होंने विंध्य विकास पार्टी नाम से अपने राजनीतिक दल का पंजीयन भी करा लिया। पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया तो उन्होंने भाजपा और विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया।

इसी तरह बड़वाह से कांग्रेस विधायक सचिन बिरला ने खंडवा लोकसभा के उपचुनाव के समय सीएम शिवराज की मौजूदगी में भाजपा में शामिल होने की घोषणा कर दी थी। हालांकि, उन्होंने सदस्यता नहीं ली पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भी फिर नहीं आए। कांग्रेस विधायक दल ने दो बार उनकी सदस्यता समाप्त करने के लिए आवेदन दिया पर नियमों का हवाला देकर विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने अमान्य कर दिया था।

विधानसभा सचिवालय की फैसले के बाद इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस बार के विधानसभा चुनाव में दोनों ही नेता चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। वहीं त्यागपत्र स्वीकार होने के बाद परिणाम आने तक दोनों ही विधानसभा क्षेत्र में अभी स्थान खाली रहेगा।

विज्ञापन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button