उत्तर प्रदेशराजनीति

CM Yogi ने किया ये बड़ा ऐलान, इलाज के लिए विवेकाधीन कोष से मिलेगी भरपूर मदद,

हर जरूरतमंद को इलाज के लिए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से भरपूर मदद दी जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

गोरखपुर: उत्‍तर प्रदेश के (CM Yogi ) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि हर जरूरतमंद को इलाज के लिए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से भरपूर मदद दी जाएगी। शनिवार को जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार मुख्‍यमंत्री ने शनिवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन में लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनने के बाद अधिकारियों को हर जरूरतमंद को बेहतरीन चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

जनता दर्शन में पुलिस व राजस्व से जुड़ी शिकायतों पर (CM Yogi) मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारी जिले स्तर पर ही समस्या का समाधान सुनिश्चित करें ताकि लोगों को परेशान न होना पड़े। उन्होंने हिदायत देते हुए कहा, ‘‘ जनसमस्याओं के निस्तारण में हीलाहवाली अक्षम्य होगी।

हर व्यक्ति की समस्या का पूरी प्रतिबद्धता और पारदर्शिता से न्यायोचित समाधान शासन-प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता होती है और इसमें किसी ने भी लापरवाही की तो उसे दंड का भागी बनना पड़ेगा। इसलिए अधिकारी संवेदनशीलता से लोगों की समस्याओं को सुनें और गुणवत्तापूर्ण, त्वरित समाधान सुनिश्चित करें।’’

बयान के अनुसार मुख्‍यमंत्री ने जनता दर्शन में करीब 300 लोगों की समस्याएं सुनीं और समयबद्ध, गुणवत्तापूर्ण और संतुष्टिपरक समाधान के निर्देश अधिकारियों को दिए। मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के बाहर कुर्सियों पर बैठाए गए लोगों तक मुख्यमंत्री खुद पहुंचे और बड़े इत्मीनान से उनकी बात सुनने के बाद उनके प्रार्थनापत्रों को संबंधित अधिकारियों को संदर्भित किया।

उन्होंने अधिकारियों को सभी पात्र लोगों का आयुष्मान हेल्थ कार्ड बनाने और किसी के पास यह कार्ड न होने पर, बड़े संस्थानों में उसके इलाज के लिए ‘इस्टीमेट’ बनाकर शासन को भेजने की हिदायत दी है।

विज्ञापन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button