मध्यप्रदेशराजनीति
Trending

MP Assembly Election 2023 : MP की जनता के लिए आज BJP का खुलेगा वादों का पिटारा, इन मुद्दों पर होगा फोकस, CM ने दी अपनी प्रतिक्रिया..

बीजेपी अपने इस ‘संकल्प-पत्र’के जरिए कांग्रेस के घोषणापत्र का जवाब भी देगी

विज्ञापन
WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

(MP Assembly Election 2023) शुक्रवार यानि 17 नंवबर को मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। कांग्रेस और बीजेपी के अलावा अन्य दलों के उम्मीदवारों ने कमर कस ली है। कांग्रेस ने अपना वचन पत्र पहले ही जारी कर दिया है। इस बीच आज भारतीय जनता पार्टी भी छोटी दिवाली के शुभ अवसर पर अपना संकल्प पत्र जारी करने वाली है। बता दें कि 12.30 बजे बीजेपी का ‘संकल्प-पत्र’ जारी होगा। बीजेपी का ये ‘संकल्प-पत्र’ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में जारी होगा।

विज्ञापन

बता दें कि बीजेपी अपने इस ‘संकल्प-पत्र’के जरिए कांग्रेस के घोषणापत्र का जवाब भी देगी। इसमें महिला, युवा, बुजुर्ग , किसान आदिवासियों पर खास फोकस देखा जा सकता है। इसमें रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य, खाद-बीज जैसे तमाम मुद्दे भी शामिल हो सकते हैं। जानकारी अनुसार, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और संकल्प-पत्र समिति के संयोजक जयंत मलैया शनिवार को दोपहर 12.30 बजे कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में ‘संकल्प-पत्र’ का विमोचन करेंगे।

विपक्षी दल कांग्रेस की ओर से 17 अक्टूबर को घोषणापत्र जारी किया गया था। मध्य प्रदेश चुनाव को देखते हुए बीजेपी-कांग्रेस समेत तमाम पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं के मध्य प्रदेश में दौरे भी हो रहे हैं। अगर देखा जाए तो पीएम मोदी से लेकर प्रियंका गांधी एवं अन्य प्रदेशों के मुख्यमंत्री भी प्रदेश में प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाएं करते हुए नजर आ रहे हैं। अब देखना ये होगा कि आज भाजपा का जारी होने वाला संकल्प पत्र, कांग्रेस के वचन पत्र पर कितना हावी होता है।

सीएम ने कहा, आज भारतीय जनता पार्टी का संकल्प पत्र जारी हो रहा है। हमने जो कहा सो किया, एक समृद्ध और विकसित मध्यप्रदेश का और जनता के कल्याण का रोड मैप संकल्प पत्र होता है। अभी हमने इस कार्यकाल में संकल्प पत्र के अतिरिक्त भी लाडली बहना जैसी योजना, सीखो कमाओ योजना भी अतिरिक्त रूप से बनाई। लेकिन आज जो संकल्प पत्र आएगा वो मध्यप्रदेश को विकास और समृद्धि के पथ पर और आगे ले जाने का हमारा विजन है।

सीएम ने कहा, इंफ्रास्ट्रक्चर हो, निवेश हो, विकास हो, रोजगार हो, टूरिज्म, ग्रामीण और शहरी विकास हो या समाज के हर वर्ग का कल्याण हो , किसान हो गरीब हो , माताएं बहनें, बेटी बेटा या कमजोर वर्ग हो सबके कल्याण को ध्यान में रखते हुए एक विजन जो भारतीय जनता पार्टी का है, वो विजन आज हम प्रस्तुत करेंगे और फिर उसको पूरा करने के लिए जुट जाएंगे। पहले जो वादे किए वो पूरे किए और जो हम कह रहे हैं वो पूरे करेंगे क्योंकि हम ही हैं जो कहते हैं वो करते हैं।

विज्ञापन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button