मध्यप्रदेशराजनीति
Trending

Ladli Behna Yojana Kist: इस महीने लाड़ली बहनों को मिलेगा या नहीं मामा का तोहफा, सीएम का बड़ा बयान आया सामने

मंगलवार को करोड़ों लाड़ली बहनों को मिलेगा तोहफा, सीएम का बड़ा बयान, फिर खाते में आएंगे 1250 रुपए

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

(Ladli Behna Yojana Kist) मध्य प्रदेश की सबसे ज्यादा चर्चित मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना को लेकर लोगों में काफी कंफ्यूजन है। लेकिन सीएम ने भ्रम को दूर कर दिया है। प्रदेश की करोड़ों लाड़ली बहनों के दिवाली और मप्र विधानसभा चुनाव के मतदान से पहले शिवराज सरकार 7 नवंबर को प्रदेश की 1.31 करोड़ लाड़ली बहनों को बड़ा तोहफा देने जा रही है। सीएम शिवराज सिंह चौहन मंगलवर को योजना की छठी किस्त के 1250 रुपए जारी करने वाले है। इस संबंध में महिला बाल विकास विभाग ने आदेश भी जारी कर दिए है। वही सीएम शिवराज का भी बड़ा बयान सामने आया है।

रविवार को सीधी पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बहनों को संबोधित करते हुए कहा कि लाड़ली बहनों, धनतेरस धूमधाम से मनाओ। इस बार खुशियां 10 को नहीं, 7 तारीख को ही आ रही हैं। मैं इस बार 7 नवंबर को ही पैसा डाल दूंगा, खूब खरीदी करना। इस बार 10 तारीख को धनतेरस है और इसलिए हमने फैसला किया है कि, 7 तारीख को ही बहनों के खातों में किस्त डाली जाएगी। जिससे दिवाली से पहले धनतेरस पर लाड़ली बहनें खूब खरीदारी कर सकें।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना पर आचार संहिता का कोई फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि यह योजना प्रदेश में आदर्श आचरण संहिता लागू होने से पहले शुरू हुई है। यह योजना मई 2023 से लागू है और 10 जून को योजना की किस्त की पहली राशि जारी की गई थी और अब एक बार फिर 7 नवंबर को 1 करोड़ 31 लाख महिलाओं के खाते में योजना की राशि आएगी। फंड ट्रांसफर करने के लिए महिला बाल विकास ने 7 नवंबर को राशि जारी करने का आदेश जारी किया है। इस महीने लाडली बहनों के खाते में 1250 रुपए आएंगे।

विज्ञापन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button