छत्तीसगढ़राजनीति

एसकेएम व बीकेयू नेता Yudhveer Singh की गिरफ्तारी की निंदा की किसान सभा ने, कहा- किसान आंदोलन के कार्यकर्ताओं पर दायर मुकदमे वापस लेने के वादे पर अमल करे मोदी सरकार

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

(Yudhveer Singh) छत्तीसगढ़ किसान सभा ने संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) और भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता युद्धवीर सिंह की गिरफ्तारी के लिए मोदी सरकार की कड़ी आलोचना तथा निंदा की है। उन्हें कल नई दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दिल्ली किसान आन्दोलन से संबंधित एफआईआर के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है।

आज यहां जारी वक्तव्य में छत्तीसगढ़ किसान सभा के संयोजक संजय पराते ने कहा है कि देशव्यापी किसान आंदोलन में विभिन्न किसान संगठनों के हजारों कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमे कायम किए गए थे। इसी आंदोलन में युद्धवीर सिंह के खिलाफ मुकदमा कायम किया गया था और गिरफ्तार किया गया था। किसान संगठनों व मंचों द्वारा कड़ी विरोध कार्यवाहियों के बाद उन्हें दिल्ली पुलिस ने रिहा कर दिया था। अब उन्हीं आरोपों में उनकी पुनः गिरफ्तारी मोदी शासन के अधिनायकवादी चरित्र का एक और उदाहरण है और यह बताता है कि किस तरह किसान आंदोलन से किए गए वादे से मोदी सरकार मुकर रही है।

किसान सभा नेता ने कहा कि असहमति की सभी आवाजों को दबाने और जन प्रतिरोध के आंदोलन पर लगाम कसने की मोदी सरकार की घृणित कोशिशें असफल की जाएगी। उन्होंने मांग की कि सरकार सी-2 लागत का डेढ़ गुना न्यूनतम समर्थन मूल्य देने सहित किसान आंदोलन से किए गए तमाम वादों को पूरा करें।

विज्ञापन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button