छत्तीसगढ़राजनीति

IT raid in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में 14 ठिकानों पर आईटी की दबिश, भोपाल में सोम डिस्टलरी के सर्च ऑपरेशन से जुड़े हो सकते हैं तार..!!!

छत्तीसगढ़ में 14 ठिकानों पर आईटी की दबिश, भोपाल में सोम डिस्टलरी के सर्च ऑपरेशन से जुड़े हो सकते हैं तार..!

Advertisement
WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

रायपुर: (IT raid in Chhattisgarh) छत्तीसगढ़ में चुनाव के बीच आईटी की रेड जारी है। छत्तीसगढ़ में 14 ठिकानों पर आईटी ने दबिश दी है। रायपुर, भिलाई, दुर्ग और बालोद समेत जामुल में आईटी की सर्च ऑपरेशन जारी है। देव माइनिंग कंपनी, ढिंघानी फायर वर्क्स, हुकमचंद एंड हिम्मतचंद गहलोत फायर वर्क्स के संचालकों समेत पार्टनरो के घर, ऑफिस समेत गोदामों पर एक साथ आईटी की टीमों ने दबिश दी। सर्च ऑपरेशन में 100 आईटी के अधिकारी, जिसमे कलकत्ता की टीम समेत 40 सशस्त्र सीआरपीएफ जवान शामिल है।

माना जा रहा है की छग में चल रहे सर्च के तार मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल सोम डिस्टलरी के सर्च ऑपरेशन से जुड़े हैं। रायपुर में दो निवास, भिलाई में दो निवास समेत सभी व्यवसायिक परिसरों में आईटी की टीमों ने दबिश दी है। बोगस खर्चे दिखाकर करोड़ों रुपयों के कर चोरी मिलने पर सर्च की कार्यवाही हुई है। बता दें कि सर्चिंग के पहले दिन सोने-चांदी समेत केश बरामद नहीं हुआ। कल से जब्ती की कार्यवाही शुरू होगी।

ऐसा कहा जा रहा है कि कुछ राजनीतिक नेताओं से कारोबारियों के तार जुड़े हैं। ये पूरा सर्च ऑपरेशन आईटी के इन्वेस्टिगेशन विंग से गगन गिरी गोस्वामी एवं नवल जैन नामक अधिकारी की निगरानी में चल रहा है। इस पूरे ऑपरेशन की कमान अतिरिक्त निदेशक (इन्वेस्टिगेशन) ऋतुपर्ण नामदेव के मार्गदर्शन में चल रहा है, जिसकी सतत निगरानी प्रमुख निदेशक (इन्वेस्टिगेशन विंग एमपी, सीजी) सुनील कुमार सिंह कर रहे हैं। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, कार्यवाही दो दिन और चलने की संभावना है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button