दिल्लीराजनीति
Trending

क्रिकेट जगत की इन दो हस्तियों के पास पहुंचा Ramlala की प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण, 22 जनवरी को कार्यक्रम में पहुंचेंगे अयोध्या

प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को लेकर UP की योगी सरकार और केंद्र की सरकार ने तैयारियां भी शुरू कर दी है।

Advertisement
WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

नई दिल्ली: अयोध्या (Ramlala) राम मंदिर का निर्माण कार्य अपने अंतिम चरण में चल रहा है। 22 जनवरी 2024 को मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। जिसको लेकर पूरे देश के हिंदुओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है। इतना ही नहीं प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को लेकर यूपी की योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार ने तैयारियां भी शुरू कर दी है। वहीं देश के कई सम्मानिय लोगों को निमंत्रण कार्ड भेजना शुरू हो चुका है। देश के तमाम साधु संत रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए अयोध्या में एकत्रित होंगे।

रामलला (Ramlala) की प्राण प्रतिष्ठा के लिए कई दिग्गज हस्तियों को ​निमंत्रण कार्ड भेजा जा रहा है। तो वहीं इस शुभ काम में क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ी कहां पीछे रहते। जैसा की ज्ञात हो कि, विराट कोहली पत्नी अनुष्का संग महाकाल मंदिर में भी गए थे लेकिन अब कोहली और सचिन को भी अयोध्या में (Ramlala) रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को कार्यक्रम का निमंत्रण कार्ड पहुंच चुका है। बता दें कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सचिन और विराट दोनों अयोध्या जा सकते हैं

बता दें कि, अयोध्या में इस खास कार्यक्रम के लिए विशेष रूप से, प्रतिष्ठित क्रिकेट जोड़ी के अलावा, लगभग 8000 गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया है। जनवरी 2024 तक पवित्र मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा। रामलला (Ramlala) की मूर्ति उद्घाटन समारोह में कई खास हस्तियां शामिल होंगी, जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भारत रत्न सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, समेत कई अन्य लोग शामिल हैं।

सचिन और विराट को कई बार धार्मिक कार्यों में शामिल होते हुए देखा गया है। खासतौर पर विराट कोहली तो पिछले कुछ महीनों या सालों में कई बार अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ देशभर के अलग-अलग धार्मिक स्थलों में पूजा-पाठ करते हुए दिखाई दिए हैं। विराट के कुछ फैन्स का मानना है कि जब से उन्होंने धार्मिक स्थलों पर जाना शुरू किया है, तब से उनका फॉर्म भी वापस आया है, और अब वह अपने करियर की बेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button