छत्तीसगढ़राजनीति
Trending

इन तीनों ही सीट पर Congress ने एक बार फिर दर्ज की जीत, दोहराया 2013 और 2018 का इतिहास

बालोद जिले के तीनों विधानसभा संजारी बालोद, गुंडरदेही और डौण्डीलोहारा विधानसभा सीट में एक बार फिर कांग्रेस ने जीत दर्ज कर 2013 और 2018 का इतिहास दोहराया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

बालोद: (Congress) कल यानी 3 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे आए जिसमें छत्तीसगढ़ में भाजपा ने भारी मतों के साथ जीत दर्ज की। वहीं बालोद जिले के तीनों विधानसभा संजारी बालोद, गुंडरदेही और डौण्डीलोहारा विधानसभा सीट में एक बार फिर कांग्रेस ने जीत दर्ज कर 2013 और 2018 का इतिहास दोहराया है।

इन तीनों ही सीट पर कांग्रेस का कब्जा बरकरार रहा, जहां डौण्डीलोहारा विधानसभा सीट से अनिला भेड़िया तीसरी बार विधायक चुनी गई। वहीं गुंडरदेही विधानसभा सीट से कुंवरसिंह निषाद और संजारी बालोद विधानसभा सीट से संगीता सिन्हा दूसरे बार विधायक चुने गए।

इस चुनाव में भले ही राज्य में भाजपा का पक्ष मजबूत रहा, लेकिन बालोद जिले की तीनों सीट पर भाजपा के देवलाल ठाकुर, वीरेंद्र साहू और राकेश यादव को हार का सामना करना पड़ा है। संजारी बालोद और गुंडरदेही विधानसभा में हार जीत का अंतर कम रहा, लेकिन डौण्डीलोहारा विधानसभा सीट में ज्यादा रहा। डौण्डीलोहारा विधानसभा सीट से अनिला भेड़िया ने 35579 मतों से जीत हासिल की है। वहीं जीत के बाद इनका मानना है कि वे क्षेत्रीय विकास के लिए पूरी तरह प्रयासरत रहेंगे।

विज्ञापन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button