अंतराष्ट्रीयखेल
Trending

World Cup 2023: टाइम ऑउट के बाद पवेलियन लौटना पड़ा भारी, अब होने जा रहा बड़ा एक्शन

बांग्लादेश टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अब उनके गेंदबाजी कोच एलन डोनाल्ड ने अपने पद को छोड़ने का फैसला किया है

Advertisement
WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

(World Cup 2023) भारत में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 अब अपने आखिरी पड़ाव में पहुंच चुका है, जिसमें टॉप-4 में जगह बनाने वाली टीमों की तस्वीर भी लगभग साफ हो गई है। वहीं सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाने वाली टीमों में शामिल बांग्लादेश टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अब उनके गेंदबाजी कोच एलन डोनाल्ड ने अपने पद को छोड़ने का फैसला किया है।

बांग्लादेश टीम से उनके फैंस को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन टीम पूरी तरह मैदान पर प्रभावित करने में नाकाम साबित हुई। बांग्लादेश की टीम ने अब तक वर्ल्ड कप में 8 मैच खेले हैं और उसमें से सिर्फ दो में ही जीत हासिल करने में कामयाब हो सकी। अभी टीम को अपना आखिरी लीग मुकाबला खेलना बाकी है जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 नवंबर को होगा।

श्रीलंका के खिलाफ मैच में बांग्लादेश की टीम ने जब एंजेलो मैथ्यूज के खिलाफ जब टाइम आउट की अपील की थी और उन्हें पवेलियन वापस लौटना पड़ा था। बांग्लादेश टीम के इस कदम को लेकर पूरे क्रिकेट जगत में उनकी आलोचना देखने को मिली। वहीं एलन डोनाल्ड ने भी टीम के इस फैसले को लेकर उंगली उठाई थी।

वहीं डोनाल्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी लीग मैच से पहले हुई टीम मीटिंग के दौरान अपने इस्तीफे के बारे में सभी को जानकारी दी। क्रिकबज के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के एक ऑफीशियल ने डोनाल्ड के इस्तीफे को लेकर कहा कि जी उन्होंने हमें इस बात की जानकारी दे दी है कि वह वर्ल्ड कप के बाद टीम का साथ छोड़ देंगे।

वर्ल्ड क्रिकेट के महान तेज गेंदबाजों में शुमार किए जाने वाले पूर्व साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी एलन डोनाल्ड ने जब मार्च 2022 में टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में जिम्मेदारी को संभाला था। इसके बाद से बांग्लादेश टीम के तेज गेंदबाजी विभाग में काफी सुधार देखने को मिला जिसके बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने उनके कार्यकाल को वनडे वर्ल्ड कप 2023 तक बढ़ाने का फैसला किया था।

वहीं अब मेगा इवेंट में बांग्लादेश टीम के इस शर्मनाक प्रदर्शन के बाद BCB पूरे कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव करते हुए भी दिख सकती है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button