अपराधमध्यप्रदेश
Trending

Online Shopping के नाम पर महिला से हुई लाखों की ठगी,

ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर महिला को ठगी का शिकार होना पड़ा तथा उसके खाते से 1 लाख 74 हजार रुपए पार हो गए।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

अनूपपुर जिले के बिजुरी थाना अंतर्गत (Online Shopping) ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। जहां ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर महिला को ठगी का शिकार होना पड़ा तथा उसके खाते से 1 लाख 74 हजार रुपए पार हो गए। जिसकी शिकायत पीड़ित महिला के द्वारा बिजुरी थाने में दर्ज कराई गई है। जिस पर पुलिस ने धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। 

मामले के संबंध में पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता वंदना सोनी पति योगेंद्र कुमार सोनी उम्र 29 वर्ष निवासी माइन्स कॉलोनी डबल स्टोरी के द्वारा शिकायत दर्ज कराते हुए बताया गया की अपने मोबाइल से ऑनलाइन शॉपिंग सेंटर से शॉपिंग कंपनी से आर्टिफिशियल लॉकेट जो कि 343 रुपए का था पसंद नहीं आने पर वापस कर दी।

इसके बावजूद वह 343 रुपए कंपनी के द्वारा वापस नहीं लौटाया गया। जिस पर महिला के द्वारा इंटरनेट से कंपनी का कस्टमर केयर का नंबर निकालते हुए उसे नंबर पर फोन लगाकर अपनी शिकायत दर्ज कराई गई। जिस पर कंपनी के अज्ञात व्यक्ति के द्वारा महिला को प्ले स्टोर में एव्हीव्हीए डेस्क एप डाउनलोड कर अकाउंट बैलेंस चेक करने के लिए बोला गया।

इसके बाद महिला के द्वारा अकाउंट बैलेंस चेक किया गया और 343 रुपए तो वापस नहीं मिला बल्कि महिला के यूनियन बैंक तथा स्टेट बैंक के खाते से 1लाख 74हजार 73रुपए जालसाजी तथा धोखाधड़ी करते हुए साइबर फ्रॉड ने आहरित कर लिया जिसकी शिकायत बिजुरी थाने में दर्ज कराए जाने पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 420 का अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

विज्ञापन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button