छत्तीसगढ़
Trending

जिले में निर्वाचन कार्य(election work) शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न निर्वाचन कार्य में लगे अधिकारी-कर्मचारियों के प्रति जिला निर्वाचन अधिकारी ने माना आभार कहा- सभी ने सतत् सहयोग से महती जिम्मेदारियों को बखूबी ढंग से निभाया

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

कांकेर- विधानसभा निर्वाचन 2023 के अंतर्गत जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में मतदान एवं मतगणना शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ। आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार प्रथम चरण में 07 नवम्बर 2023 को जिले के अंतागढ़, भानुप्रतापपुर और कांकेर विधानसभा क्षेत्र के सभी 727 मतदान केन्द्रों में 80.67 प्रतिशत मतदान पड़ा, जो ऐतिहासिक व अभूतपूर्व रहा।

विज्ञापन

सम्पूर्ण निर्वाचन की प्रक्रिया को सम्पन्न कराने में जिला, ब्लॉक एवं ग्राम स्तर के अधिकारी-कर्मचारी सतत् रूप से अपनी भूमिका का निर्वहन किया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. प्रियंका शुक्ला ने जिले के मतदाताओं और लोकतंत्र से सर्वाधिक महत्वपूर्ण निर्वाचन कार्य में दिन-रात मेहनत कर सफलतापूर्वक जिम्मेदारियों का निर्वहन करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों के प्रति आभार प्रकट किया है।

उन्होंने जिले के जागरूक मतदाताओं सहित चुनाव कार्य में संलग्न अधिकारियों-कर्मचारियों को निर्वाचन की रीढ़ बताते हुए कहा कि उनके सहयोग के बिना निर्बाध ढंग से चुनाव सम्पन्न किया जाना संभव नहीं था। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने आयोग द्वारा जिले के लिए नियुक्त किए गए सभी प्रेक्षकों के सतत् सहयोग के लिए आभार प्रकट किया, साथ ही सुरक्षा एवं कानून-व्यवस्था की चुनौतीपूर्ण कमान सम्हालने वाले एसपी दिव्यांग पटेल और राज्य और केन्द्र की फोर्स के प्रति आभार प्रकट करते हुए 06 नवम्बर को रेंगावाही में शहीद बीएसएफ के जवान के प्रति संवेदना प्रकट की है।

इसके अलावा जिले के सभी वन मण्डलाधिकारियों को निर्वाचन कार्य में सतत् सहयोग के लिए उन्होंने धन्यवाद ज्ञापित किया है। इसी तरह तीनों विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारियों, उप जिला निर्वाचन अधिकारी, सहायक रिटर्निंग अधिकारियों तथा स्वीप के नोडल अधिकारी एवं जिला पंचायत के सी.ई.ओ. सुमीत अग्रवाल के प्रति आभार प्रकट करते हुए पूरी लगन के साथ दिन-रात कार्य कर अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाने पर आभार जताया है।

इसके अलावा सहायक कलेक्टर, अपर कलेक्टर, सभी संयुक्त एवं डिप्टी कलेक्टर, मतदाता जागरूकता पर लगातार कार्य करने वाली स्वीप की टीम, निर्वाचन व्यय पर निगरानी हेतु गठित एसएसटी, एफएसटी, एलएमटी, व्हीएसटी, व्हीव्हीटी, एमसीएमसी सहित चौबीस घण्टे ड्यूटी करने वाले नियंत्रण कक्ष के कर्मचारी, निर्वाचन प्रशिक्षण में संलग्न मास्टर ट्रेनर्स के प्रति जिला निर्वाचन ने सभी के कार्यों की सराहना करते हुए आभार जताया है।

मैदानी स्तर पर सबसे अधिक परिश्रम कर तथा दुर्गम क्षेत्रों में भी सहजता से अपनी ड्यूटी पूरी करने वाले पीठासीन अधिकारी एवं मतदान कर्मचारियों के प्रति कलेक्टर ने आभार प्रकट किया है। इसी तरह मतगणना कार्य में अहम भूमिका निभाने वाली सभी महिला कर्मचारियों के प्रति भी उन्होंने अपना आभार माना है। आम मतदाताओं को जागरूक कर उन्हें मतदान के महत्व से अवगत कराने में सर्वाधिक योगदान देने वाले सभी बीएलओ और निर्वाचन पर्यवेक्षकों के प्रति जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. शुक्ला ने हृदय से आभार माना है।

लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ कहे जाने वाले मीडिया प्रतिनिधियों के प्रति भी उन्होंने आभार जताते हुए कहा कि निर्वाचन संबंधी गतिविधियों को आम नागरिकों के बीच सुलभ कराया और स्वीप कार्यक्रमों को बेहतर ढंग से प्रस्तुत किया। इसके अतिरिक्त निर्वाचन में संलग्न शिक्षकों, विभिन्न विभागों के कर्मचारियों, कोटवार, वनरक्षक, मितानिन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, स्वास्थ्य कार्यकर्ता सहित प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से निर्वाचन संबंधी दायित्वों का निर्वहन करने वालों के प्रति जिला निर्वाचन अधिकारी ने आभार प्रकट किया है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button