छत्तीसगढ़

छग शालेय Teacher’s Association का संभागीय प्रतिनिधि मंडल मिला संयुक्त संचालक शिक्षा से की त्रुटिपूर्ण पदक्रम सूची सुधारने की माँग

Advertisement
WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

छ्ग: (Teacher’s Association) शालेय शिक्षक संघ बस्तर संभाग के प्रवक्ता एवं बीजापुर के जिला सचिव कैलाश चन्द्र रामटेके ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि दिनाँक 07.11.23 को बस्तर संभाग छग शालेय शिक्षक संघ का प्रतिनिधि मंडल नव पदस्थ संयुक्त संचालक शिक्षा श्रीमान संजीव श्रीवास्तव से भेंट कर सर्वप्रथम पुष्प गुच्छ से स्वागत सत्कार किया गया तत्पश्चात ज्ञापन सौंपा गया।

संगठन (Teacher’s Association) द्वारा माँग की गई है कि संयुक्त संचालक शिक्षा द्वारा दिनाँक 01.12.23 को जो पदक्रम सूची शिक्षक एल बी टी एवं ई संवर्ग की जारी की गई है उसमे गंभीर त्रुटियाँ हैं जिसमे 1998, 2005 मे नियुक्त शिक्षकों से ऊपर 2006, 2010, 2013, 2015, 2018 मे नियुक्त शिक्षकों को वरीष्ठता दी गई है। प्रदेश के समस्त संविदा शिक्षकों को दिनाँक 01.05.2005 से शिक्षा कर्मी बनाया गया है।

माँग की गई है कि इनकी वरिष्ठता 01.05.05 से ही मानी जावे। इस संबंध मे सयुक्त संचालक महोदय से निवेदन किया गया है कि लोक शिक्षण संचालनालय अटल नगर रायपुर द्वारा जारी वरिष्ठता सूची दिनाँक 26.09.2023 का अवलोकन किया जा सकता है जिसमे प्रथम नियुक्ति तिथि एवं शिक्षक एल बी के पद पर पदोन्नति दिनाँक से वरीष्ठता दी गई है।

ज्ञापन का अध्ययन करने के बाद संयुक्त संचालक श्रीमान संजीव श्रीवास्तव द्वारा तत्काल नये सिरे से सूची बनाने का निर्देश संबंधित शाखा के लिपिकों को दिया वा प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त किया कि जल्द ही सुधार कर नयी सूची बनायी जायेगी। संभाग के सहायक शिक्षक से शिक्षक पद पर पदोन्नति हेतु भी चर्चा की गई इस पर बताया गया कि मंत्रालय स्तर से आदेश आने पर ही पदोन्नति की कार्यवाही की जायेगी।प्रतिनिधि मंडल मे रूद्र प्रताप झाड़ी,कैलाश चन्द्र रामटेके,विजय चापड़ी,विकाश चंद्रकार शामिल थे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button