खेल
Trending

Rinku Singh ने सिर्फ 14 गेंदों में बदल दिया मैच का रूख, गगनचुंबी छक्के का वीडियो देख आप भी कहेंगे- बंदे में है दम

रिंकू सिंह ने सिर्फ 14 गेंदों में बदल दिया मैच का रूख, गगनचुंबी छक्के का वीडियो देख आप भी कहेंगे- बंदे में है दम! India vs Australia 1st T20 Highlights

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

विशाखापट्टनम: वर्ल्ड कप 2023 फाइनल मुकबाले में मिली हार का टीम इंडिया ने बदला ले लिया है और इस बदले का सबसे बड़ा श्रेय जाता है सूर्य कुमार यादव, इशांत किशन ओर रिंकू सिंह Rinku Singh को। इस जीत के बाद जहां सूर्य कुमार यादव की जमकर तारीफ हो रही है तो दूसरी ओर लोग रिंकू सिंह की भी जमकर सराहना कर रहे हैं।

विज्ञापन

युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह ने ऐसे ही एक मौके को भुनाकर दिखाया है। बता दें कि रिंकू सिंह उस वक्त चर्चा में आए थे जब आईपीएल में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए मैच का रूख ही बदल दिया था। ऐसा ही कुछ कल के मैच में भी देखने को मिला।

विशाखापट्टनम में टी20 सीरीज के पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को बेहद रोमांचक अंदाज में बिल्कुल आखिरी गेंद पर 2 विकेट से हरा दिया। बिल्कुल आखिरी ओवर तक गए इस मुकाबले में कुल 417 रन बने। जॉश इंग्लिस ने धुआंधार शतक जमाया। भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ 80 रन कूटे, जबकि इशान किशन ने भी तेजी से 58 रन बनाए।

आखिर में रिंकू सिंह ने सिर्फ 22 रनों की ताबड़तोड़ पारी से सारी महफिल लूट ली।ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 208 रनों का जबरदस्त स्कोर बनाया था। टीम इंडिया ने जल्दी-जल्दी 2 विकेट गंवा दिए थे, जिसके बाद सूर्यकुमार यादव और इशान किशन ने 112 रनों की साझेदारी की।

इशान के आउट होने के बाद जल्द ही तिलक वर्मा भी चलते बने, फिर 15वें ओवर के अंत में एंट्री हुई रिंकू सिंह की। भारत को 31 गेंदों में 55 रनों की जरूरत थी। यहां से रिंकू ने सूर्या के साथ पारी को आगे बढ़ाया और जीत को लगभग तय कर दिया।

18वें ओवर में मैच में मोड़ आया, जब सूर्या 80 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि टीम इंडिया को 14 गेंदों में सिर्फ 15 रनों की जरूरत थी और रिंकू 7 गेंदों में 12 रन बनाकर खेल रहे थे। अक्षर पटेल ने 19वें ओवर की 3 गेंदें मिस करने के बाद चौथी पर 1 रन लिया। अब 8 गेंदों पर 12 रन चाहिए थे। रिंकू ने आखिरी दो गेंदों में चौका और 1 रन लेकर जरूरत को 6 गेंदों में 7 रन पर पहुंचा दिया।

फिर 20वें ओवर की पहली गेंद पर रिंकू ने चौका जमा दिया और जीत पक्की लगने लगी। तीसरी गेंद से ड्रामा शुरू हो गया। पहले अक्षर पटेल और फिर रवि बिश्नोई आउट हो गए। 2 गेंदों में 2 रन चाहिए थे। हालांकि बिश्नोई के रन आउट के बावजूद रिंकू स्ट्राइक पर थे। पांचवीं गेंद पर रिंकू 2 रन के लिए दौड़े लेकिन सिर्फ 1 रन हो सका, क्योंकि दूसरे छोर पर अर्शदीप रन आउट हो गए।

अब एक गेंद पर 1 रन चाहिए था और रिंकू ने शॉन एबट की गेंद को छक्के के लिए भेज दिया और टीम को जीत दिला दी। हालांकि, रिंकू को 6 रन नहीं मिले क्योंकि एबट की गेंद नोबॉल थी और भारत जीत गया था। रिंकू को भले ही 6 रन नहीं मिले लेकिन सिर्फ 14 गेंदों में 22 रन बनाकर और लगातार गिरते विकेटों के बीच मैच फिनिश कर रिंकू ने दिखा दिया कि वो सिर्फ IPL ही नहीं, बल्कि इंटरनेशनल क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए भी फिनिशर का रोल निभा सकते हैं। जाहिर तौर पर एमएस धोनी के बाद एक फिनिशर की तलाश कर रही टीम इंडिया के लिए रिंकू ने एक विकल्प पेश किया है।

विज्ञापन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button