राजनीति

फाइटर प्लेन में सवार हुए PM Modi, भारत के पहले स्वदेशी विमान Tejas में भरी उड़ान

बेंगलुरू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वदेशी प्लेन तेजस में भरी उड़ान, करीब 45 मिनट तक का किया सफर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

(PM Modi)प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 25 नवंबर शनिवार को बेंगलुरू से भारतीय वायु सेना के तेजस विमान में उड़ान भरी। जिसके बाद वह पहले ऐसे प्रधानमंत्री बन गए हैं जिन्होंने भारत के स्वदेशी विमान में पहली उड़ान भरी है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने 45 मिनट तक तेजस में उड़ान भरी। पीएम मोदी सहायक पायलट की सीट पर पायलट के ठीक पीछे बैठे थे। इसी सीट पर बैठा पायलट दुश्मनों को तबाह करने का काम करता है।

उसके पास ही दुश्मनों पर निशाना साधने का काम होता है। हालांकि इस सीट से भी विमान को उड़ाया जा सकता है लेकिन प्रमुख रूप से दुश्मनों को निशाना बनाने का काम ही पीछे बैठे पायलट के पास होता है। (PM Modi)प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को बेंगलुरु में युद्धक विमान तेजस जेट की सुविधा सहित उसकी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी की समीक्षा करने पहुंचे थे। इसे हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने 615 एकड़ में फैले परिसर में बनाया है। यहां से अब पीएम मोदी तेलंगाना में जनसभा करने जाएंगे।

इस दौरान पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तस्वीरे साझा करते हुए लिखा कि “मैं आज तेजस में उड़ान भरते हुए अत्यंत गर्व के साथ कह सकता हूं कि हमारी मेहनत और लगन के कारण हम आत्मनिर्भरता के क्षेत्र में विश्व में किसी से कम नहीं हैं। भारतीय वायुसेना, DRDO और HAL के साथ ही समस्त भारतवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।”

विज्ञापन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button