मध्यप्रदेशराजनीति
Trending

Narrottam Mishra Net Worth: हैं तो गृहमंत्री…लेकिन न कार है न बाइक…जानिए नरोत्तम मिश्रा के पास है कितनी संपत्ति

जानिये नरोत्तम मिश्रा कितनी सम्पत्तियों के मालिक है

Advertisement
WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

(Narrottam Mishra Net Worth) चुनावी रंग में रंगे मध्य प्रदेश पर धीरे-धीरे खुमार चढ़ता जा रहा है। सभी पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतार दिया है जिसके बाद लगातार जनता के बीच पहुंच अपने पक्ष में माहौल बना रहे है। बता दें मध्य प्रदेश में एक चरण में चुनाव होना है। 17 नवंबर को जनता अपना फैसला ईवीएम में कैद करेगी। जिसका फैसला 3 दिसंबर को आएगा।

चुनावी मैदान में उतरे प्रत्याशियों की नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है और आज नाम वापस लेने की समय सीमा भी खत्म हो गई है। नामांकन के साथ सभी उम्मीदवारों ने अपनी पूरी जानकारी कलेक्टर या एसडीएम कार्यालय में जमा कर दी है। फिलहाल स्क्रूटनी का काम जारी है। इस दौरान कई प्रत्याशियों को लेकर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है तो कई लोगों के खिलाफ जानकारी छिपाने के भी आरोप लगाए जा रहें है। इसी कड़ी में सभी उम्मीदवारों और उनकी पत्नी की संपत्ति की जानकारी निकलकर सामने आई है।

बात करें मध्य प्रदेश के गृहमंत्री और दतिया से बीजेपी उम्मीदवार नरोत्तम मिश्रा की तो इनकी आय पिछले पांच सालों में कम हुई है। इस बात का खुलासा नरोत्तम मिश्रा के द्वारा निर्वाचन आयोग को जमा किए गए एफिडेविट में हुआ। तो चलिए आपको बताते है कि नरोत्तम मिश्रा और उनकी पत्नी के पास कितनी संपत्ति हैl

नरोत्तम मिश्रा के पास नगदी और बैंक खातों में जमा पैसों की बात करें तो उनके पास नगद 50,000/- रुपए नगदी हैं। जबकि पत्नी साधना सिंह के पास 25,000/- रुपए हैं। बैंक खातों में जमा रकम की बात करें तो नरोत्तम मिश्रा के अलग—अलग खातों में 8,861,040/- रुपए जमा हैं। वहीं, पत्नी गायत्री मिश्रा के बैंक खातों में 77,140/- रुपए जमा हैं।

जेवरात और अन्य संपत्ति की बात करें तो निर्वाचन आयोग में दाखिल एफिडेविट के अनुसार नरोत्तम मिश्रा के पास कोई गाड़ी घोड़ा नहीं है। इसके अलावा नरोत्तम मिश्रा के पास 21 तौला सोना जेवरात जिसकी वर्तमान कीमत लगभग 11,40,000/- रुपए है। इसके साथ ही पत्नी गायत्री मिश्रा के पास 56 तौला सोना जेवरात जिसकी वर्तमान कीमत लगभग 38,00,000/- रुपए है। इसके अलावा नरोत्तम मिश्रा के पास एक निजी रिवाल्वर भी  है l

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button