मध्यप्रदेशराजनीति
Trending

Kamal Nath Reiterated Promises : आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं के लिए कमलनाथ ने कर दिए बड़े वादे, मिलेंगी ये महत्वपूर्ण सुविधाएं..

कमलनाथ लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से जनता को कांग्रेस के वादों की याद दिला रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

(Kamal Nath Reiterated Promises)शुक्रवार, 17 नंवबर को मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। कांग्रेस और बीजेपी के अलावा अन्य दलों के उम्मीदवारों ने कमर कस ली है। कांग्रेस जोरशोर से प्रचार प्रसार में लगी हुई है। कांग्रेस की ओर से कई बड़े नेता लगातार प्रदेश का दौरा कर जनसभाएं कर रहे हैं तो वहीं इस मामले में पीसीसी चीफ कमलनाथ भी पीछे नहीं है। कमलनाथ विस क्षेत्रों का दौरा कर जनता का समर्थन मांग रहे हैं। तो वहीं जनता के बीच जाकर शिवराज सरकार के खोखले वादों एवं घोटालों की पोल खोलते हुए नजर आ रहे हैं।

कमलनाथ लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से जनता को कांग्रेस के वादों की याद दिला रहे हैं। आज कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा, सुपोषित नारी व सुपोषित शिशु से खुशहाल मध्यप्रदेश का नव-निर्माण होगा और मैं इसके लिए वचनबद्ध हूँ। सुपोषण अभियान में आंगनबाड़ी कायकर्ताओं और सहायिकाओं की भूमिका महत्वपूर्ण है और उनके उज्जवल भविष्य के लिए कांग्रेस सरकार तत्पर रहेगी।

आंगनबाड़ी कायकर्ताओं और सहायिकाओं के लिए कांग्रेस के वादे

1. आंगनबाड़ियों को नर्सरी स्कूल की तरह विकसित करेंगे एवं कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देंगे।

2. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका / मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को सरकारी कर्मचारी की तरह मान्यता देते हुए वेतनमान देने का नियम बनायेंगे, जिसमें वेतन वृद्धि, पदोन्नति, अनुकम्पा नियुक्ति, मातृत्व अवकाश एवं सामाजिक सुरक्षा पेंशन की सुविधा देने के लिए न्याय करेंगे।

3.नीति में प्रावधान कर मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का दर्जा देने का उपाय करेंगे।

4. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका / मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को स्वयं का आवास बनाने के लिए ऋण सुविधा उपलब्ध करायेंगे।

5. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका / मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का परिवार सहित 25 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा एवं 10 लाख रूपये का दुर्घटना बीमा करायेंगे।

6. परियोजना अधिकारी व सुपर वाइजर की ग्रेड-पे सुधारेंगे एवं पदोन्नति करेंगे।

7. निष्कासित किए गए संविदा ECCE कोऑर्डिनेटर एवं NNM योजना के आउटसोर्स कर्मचारी को सेवा का अवसर प्रदान करेंगे, प्राथमिकता देंगे, वर्तमान में NNM योजना के आउटसोर्स कर्मचारियों को निरंतर सेवा के अवसर प्रदान करेंगे।

विज्ञापन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button