छत्तीसगढ़राजनीति

कल आएंगे Election results, मतगणना के लिए किए गए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, अंतिम में आएगा अंबिकापुर सीट का नतीजा

काउंटिंग सेंटर को 3 सुरक्षा लेयर में रखा गया है जहां सीआरपीएफ, सीएसएफ के अलावा जिला पुलिस के बल तैनात होंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

अंबिकापुर : (Election results) विधानसभा चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को आने वाले है और प्रदेश के हाई प्रोफाइल सीटों में से एक अम्बिकापुर सीट के परिणाम जिले में सबसे अंतिम में आ पाएंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि यहां करीब 21 राउंड के बाद प्रत्याशियों की जीत हार का फैसला हो सकेगा। दरअसल सरगुजा जिले की तीनों विधानसभा लुण्ड्रा, अंबिकापुर और सीतापुर की काउंटिंग पॉलिटेक्निक कॉलेज में होनी है। मतगणना के लिए जिला निर्वाचन आयोग ने पूरी तैयारियां कर ली है। जबकि सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम किए गए हैं।

तीनों विधानसभा की बात करें तो 14-14 टेबलों पर EVM से वोटों की काउंटिंग होगी, जबकि डाक मत पत्रों के लिए अलग से टेबल की व्यवस्था की गई है। सबसे पहले परिणाम लुण्ड्रा विधानसभा के लिए 18, राउंड में सामने आ सकेंगे, तो वही सीतापुर विधानसभा के लिए 19 राउंड की गिनती होगी। सबसे अंतिम परिणाम (फाइनल Election results) अम्बिकापुर विधानसभा का आ सकेगा जहां 21 राउंड्स में वोटों की गिनती की जाएगी। वहीं 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी।

काउंटिंग सेंटर को 3 सुरक्षा लेयर में रखा गया है जहां सीआरपीएफ, सीएसएफ के अलावा जिला पुलिस के बल तैनात होंगे। गाँधीचौक पर भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा साथ ही किसी भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की अनुमति काउंटिंग हॉल में नही होगी। पुलिस ने मतगणना के बाद होने वाले अप्रिय स्थिति से निपटने की भी तैयारी कर ली है साथ ही पूरे जिले को अलर्ट मोड़ पर रखा गया है। सरगुज़ा जिले की अम्बिकापुर और सीतापुर सीट पर सबकी नजरें टिकी हुई है क्योंकि यहां से उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव और खाद्य मंत्री अमरजीत भगत चुनावी मैदान में है। यानी किसे जीत मिलेगी और किसे हार का सामना करना पड़ेगा उसके लिए अब 24 घंटे से भी कम का समय बाकी है।

विज्ञापन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button