दिल्लीराजनीति
Trending

Delhi CM ने किया बड़ा ऐलान, 6,589 सरकारी नौकरियों का प्रस्ताव किया पारित, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

दिल्ली सरकार की तरह हम नगर निगम में भी शिक्षा को प्राथमिकता के आधार पर लेकर काम कर रहे हैं l

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

दिल्ली: (Delhi CM)आज के समय में हर व्यक्ति चाहता है कि उसकी सरकारी नौकरी हो। सरकारी नौकरी की चाह में लोग तरह-तरह की प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी भी करते हैं लेकिन बहुत ही कम लोगों को ये सुनहरा मौका मिलता है। लेकिन अब परेशान होने की जरूरत नहीं है उसका कारण ये है कि दिल्ली सरकार की तरफ से दिल्ली नगर निगम में 6,589 नई नौकरियों का प्रस्ताव पारित किया गया है।

इसके तहत Delhi के नगर निगम स्कूलों में सफाईकर्मियों और सिक्योरिटी गार्ड के पदों पर भर्तियां की जाएंगी और इसके साथ ही जो उम्मीदवार इन नौकरियों के लिए इच्छुक हैं, वे लगातार दिल्ली नगर निगम की ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। बता दें कि अभी इस पर कोई जानकारी नहीें आई है लेकिन जल्द ही इन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार Delhi CM अरविंद केजरिवाल ने सोशल मीडिया ट्विटर पर पोस्ट करते हुए बताया “आज हमने दिल्ली नगर निगम में 6,589 नई नौकरियों का प्रस्ताव पारित किया है, इन नई नौकरियों में 2,949 सिक्योरिटी गार्ड और 3,640 सफाई कर्मियों की नौकरियां होंगी। MCD के स्कूलों में अब साफ सफाई के लिए अलग से सफाईकर्मी होंगे और सुरक्षा के लिए सिक्योरिटी गार्ड होंगे।”

इसके साथ ही उन्होंने आगे बताया कि “दिल्ली सरकार की तरह हम नगर निगम में भी शिक्षा को प्राथमिकता के आधार पर लेकर काम कर रहे हैं. इन नई नौकरियों से हमारे बहुत से युवाओं को रोजगार भी मिलेगा. हमारा मकसद आने वाली पीढ़ी को तैयार करना है, उन्हें बेहतर माहौल देना है. शिक्षा के क्षेत्र में हम किसी भी स्तर पर कोई कमी नहीं होने देंगे”

ऐसे में जो उम्मीदवार काफी समय से दिल्ली नगर निगम में नौकरियों का इंतजार कर रहे थे, उनका इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. प्रदेश में 2,949 सिक्योरिटी गार्ड और 3,640 सफाईकर्मियों के पदों पर भर्तियां निकलने से युवाओं को रेजागार के अवसर मिलेंगे, जिससे प्रदेश के रोजगार दर में भी इजाफा होगा।

विज्ञापन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button