छत्तीसगढ़राजनीति

पहले चरण से स्पष्ट तीन चौथाई बहुमत से कांग्रेस सरकार फिर बन रही

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

रायपुर : कांग्रेस की छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सेलजा ने राजीव भवन में पत्रकारों से चर्चा करते हुये कहा कि पहले चरण के मतदान के बाद यह स्पष्ट हो गया कि राज्य में तीन चौथाई बहुमत से कांग्रेस की सरकार बन रही है। पहले चरण की सभी 20 सीटें कांग्रेस जीतेगी। राजनांदगांव में डॉ. रमन सिंह भी चुनाव हार रहे है। दूसरे चरण के मतदान के बाद हम अपने 75 सीटो के लक्ष्य को जरूर पूरा करेंगे।
ऽ हम पूरे चुनाव को सकारात्मक तरीके से लड़े।
ऽ हमारा प्रयास था कि हम अपने कामों के आधार पर जनता से वोट मांगे।
ऽ हमारी सरकार ने पिछले पांच सालों में जो काम किया था हमारे वोट मांगने का वही बड़ा आधार था।
ऽ हमारी सरकार ने किसान, मजदूर, युवाओं, अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति को सशक्त बनाने के लिये ठोस योजनायें बनाकर प्रभावी क्रियान्वयन किया।
ऽ ऋण माफी, धान खरीदी, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, मजदूर न्याय योजना, स्वामी आत्मानंद स्कूल, खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना ने छत्तीसगढ़ की तस्वीर बदली।
ऽ हमने 5 सालों में बेरोजगारी, गरीबी के खिलाफ लड़ाई लड़ी जिससे प्रदेश की 40 लाख आबादी गरीबी रेखा से ऊपर आ गयी।
ऽ हमारी सरकार के उत्कृष्ट काम ही थे जो लोग आज चुनाव में हमारे खिलाफ झूठ उछाल रहे है उनकी केंद्र सरकार ने हमें 65 पुरस्कार दिये।

कांग्रेस महिलाओं को देगी 15000 रू. सालाना

दीपावली के शुभ अवसर पर लक्ष्मी पूजा के दिन कांग्रेस पार्टी ने महिलाओं के लिये “छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना” लांच करने का निर्णय लिया। हमारी सरकार बनने के बाद कांग्रेस प्रत्येक महिला को 15000 रू. प्रति वर्ष देगी।

हम महिलाओं को सशक्त स्वावलंबी बनाना चाहते है हम महिलाओं के परिवार को समर्थ स्वस्थ और शिक्षित भी बनाना चाहते है। हमारे घोषणा पत्र में इसका उल्लेख है। हम उनको सक्षम बनाने के लिये गृह लक्ष्मी योजना के साथ उनके खर्च में कटौती के लिये महतारी न्याय योजना में सस्ती गैस देंगे। उनके परिवारों को 10 लाख तक इलाज और उनके बच्चों के शिक्षा की व्यवस्था भी कांग्रेस की सरकार करेगी। हम महिला स्व सहायता समूह का कर्ज माफ कर महिलाओं को समर्थ बनायेंगे।

भाजपा ने फार्म भरवा कर कूड़े में फेकवा दिया यह माताओं, बहनों का अपमान

हम भारतीय जनता पार्टी के द्वारा महिलाओं को अंधेरे में रखकर उनका मत हासिल करने के लिये फार्म भरवाने का षडयंत्र की निंदा करते है। भाजपा ने महिलाओं से फार्म भरवा कर उसे बेशर्मी पूर्वक कूडे कचरे में फेंक दिया। भाजपा का यह कृत्य महिलाओं के साथ असंवेदनशीलता है। उनकी भावनाओं से खेलना है साथ ही उनकी सुरक्षा के साथ भी खिलवाड़ है। महिलाओं का मोबाईल नंबर फार्म में भरवा रहे उसको कूड़े में फेक रहे कोई लफंगा या बदमाश किस्म का व्यक्ति उनके मोबाईल पर फोन कर तंग करेगा तो इसकी जिम्मेदारी भाजपा लेगी यह बेहद ही निदंनीय है।

मोदी की गारंटी के नाम से भाजपाईयों ने माता बहनों से फार्म में उनकी निजी जानकारी मोबाईल नंबर, आधार कार्ड कुछ फार्म में उनका एकाउंट नंबर, घर का पता लेकर उसे सड़को और कचरे के ढेर में फेंक कर महिलाओं के निजता का हनन किया है उनके जीवन को मान सम्मान को खतरा में डाला है। महिलाओं के उक्त नंबर और आधार कार्ड का दुरूपयोग असमाजिक तत्व कर सकते है। महिलाओ को सावधान रहने की आवश्यकता है। भाजपा के नेता कार्यकर्ताओं के बहकावे में आकर अपनी निजी जानकारी उन्हें न दे। भाजपा का यह फार्म अवैधानिक है इसकी गारंटी नहीं है। महिलाओं की निजी जानकारी भी सुरक्षित नहीं है।

मोदी की गारंटी की कोई गारंटी नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी तक छत्तीसगढ़ में लगभग आधा दर्जन बार आये। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दूसरे कार्यकाल को पूरा करने वाले है। 10 वर्ष पूरे होने में कुछ महिने ही बचे है लेकिन प्रधानमंत्री के पास बताने के लिये एक भी उपलब्धि नहीं है, जिसके आधार पर वह जनता से वोट मांगने का साहस दिखा पाये।

2014 में जनता से जो वायदा किया था मोदी जी 10 साल में उसको पूरा नहीं कर पाये। न किसी के खाते में 15 लाख और न ही 100 दिन में महंगाई कम हुई, न किसानों की आय दुगुनी हुई और न ही हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वायदा पूरा हुआ। अच्छा दिन का वायदा कर वोट लिया और जनता 200 रू. किलो में टमाटर, 100 रू. किलो में प्याज खरीदने को मजबूर हुई, 70 की राहर दाल 180 रू., 400 का सिलेंडर 1100 हो गया, ऐसे वायदाखिलाफी करने वाले मोदी जी छत्तीसगढ़ में वायदा निभाने की गारंटी दे रहे है।

मोदी की गारंटी को भाजपाईयों ने कचरे के ढेर में फेंक दिया है। अभी मतदान हुआ नहीं है लेकिन भाजपा की धोखाबाजी का चरित्र का पर्दाफाश हो गया है जैसे 10 साल से मोदी सरकार देश की जनता को धोखा दे रही है। 15 साल तक रमन सरकार ने छत्तीसगढ़ की जनता को धोखा दिया था महिलायें सावधन रहें। भाजपा कभी भी महतारियों का सम्मान नहीं करती है बल्कि उन्हें हमेशा धोखा देती है।

विज्ञापन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button