मनोरंजन
Trending

बॉलीवुड आभिनेता व गायक Ayushmann Khurrana ने चंडीगढ़ में ट्रांसजेंडर समुदाय को सशक्त बनाने के लिए उठाया कदम

Advertisement
WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

चंडीगढ़: (Ayushmann Khurrana) आयुष्मान खुराना को हाल ही में चंडीगढ़ के जीरकपुर में ट्रांसजेंडर समुदाय को समर्पित एक फूड ट्रक का उद्घाटन किया था। खाद्य ट्रकों को ‘स्वीकार’ कहा जा रहा है, जो आज के समाज में समुदाय की स्वीकृति के महत्व को दर्शाता है। आयुष्मान ने गुरुवार को चंडीगढ़ के जीरकपुर में ट्रांसजेंडर समुदाय को स्वीकार फूड ट्रक की चाबियां सौंपी।

Ayushmann Khurrana अभिनेता ने ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए समावेशन और सशक्तिकरण के महत्व के बारे में बात की। “इस फूड ट्रक का उद्घाटन ट्रांस समुदाय को प्रोत्साहित करने और समाज में शामिल करने के एक विशेष कारण से किया गया है। उन्होंने कहा कि यह एक छोटा सा कदम है l अधिक से अधिक लोग जो समाज के बारे में सोचते हैं और इसके प्रति संवेदनशील हैं, उन्हें आगे आना चाहिए और उनकी मदद करनी चाहिए। वे (ट्रांस) हमारे देश में एक अदृश्य और वंचित समुदाय हैं और यह खाद्य ट्रक उन्हें आत्मनिर्भर और आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनाने के लिए एक तरह का धक्का है ताकि वे समाज में एक जगह पा सकें।

चंडीगढ़ के अग्रणी ट्रांस एक्टिविस्ट, धनंजय चौहान, पंजाब विश्वविद्यालय के पहले ट्रांसजेंडर छात्र, जो LGBTQIA+ समुदाय के अधिकारों के समर्थक हैं, ने इस पहल के लिए आयुष्मान को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि “किसी देश की प्रगति की परिभाषा इस बात से मापी जा सकती है कि हर समुदाय कितना सशक्त, आत्मनिर्भर और सुरक्षित महसूस करता है। आयुष्मान हमेशा भारत में LGBTQIA+ समुदाय के सच्चे समर्थक रहे हैं।

उन्होंने अपने ब्रांड सिनेमा के माध्यम से भी ऐसा किया है।” जैसे कि वह अपना जीवन कैसे जीते हैं या वह सोशल मीडिया पर खुद को कैसे संचालित करते हैं। चंडीगढ़ उनका घर है। इसलिए, यह वास्तव में विशेष है कि उन्होंने यहां ट्रांसजेंडर समुदाय की मदद के लिए आगे कदम बढ़ाया है।

उन्होंने आगे कहा। “मैं दृढ़ता से महसूस करता हूं कि हमें समाज से किसी विशेष चीज़ की ज़रूरत नहीं है। हमें केवल उन्हें देखने, हमें सुनने और हमें स्वीकार करने की ज़रूरत है। हम में से बहुत से लोग शिक्षित हैं, मेहनती हैं और अपनी योग्यता साबित करने के लिए बस काम के अवसरों की आवश्यकता है। आयुष्मान ने दिया है उन्होंने हमारी आकांक्षाओं को पंख दिए और हर कदम पर हमें प्रोत्साहित किया। हम इसे पूरा करने जा रहे हैं।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button