राजनीतिराजस्थान
Trending

CM Face को लेकर Satta Bazar में बड़ा अपडेट! बीजेपी हाईकमान इस बाजीगर के नाम पर खेल सकती है दांव

सटोरियों की मानें तो अभी भी वसुंधरा राजे की मुख्यमंत्री चेहरे की प्रबल दावेदार हैं। 30 साल का रिवाज रहा कायम

Advertisement
WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

जयपुर: (Satta Bazar) रिजल्ट के दूसरे दिन यानी सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी और प्रभारी अरूण सिंह दिल्ली पहुंचे। उन्होंने गृहमंत्री अमितशाह के साथ सीएम फेस को लेकर बैठक की। बालक नाथ भी दिल्ली बीजेपी मुख्यालय पहुंच गए हैं। इन सबके बीच वसुंधरा राजे के घर 20 विधायक पहुंच गए है।

राजस्थान में बीजेपी ने 30 साल का रिवाज कायम करते हुए अल्टरनेट गर्वनमेंट के रूप में वापसी कर ली है। यहां बीजेपी को 115, कांग्रेस को 69 और निर्दलीय को 8 सीटें मिली हैं। वहीं बसपा को महज 2, भारतीय आदिवासी पार्टी 3, RLD और RLP को एक-एक सीटें मिली हैं। ध्यान देने वाली बात है कि आरएलडी ने कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन में महज एक उम्मीदवार को उतारा था। इस तरह कांग्रेस पार्टी के पास 70 विधायक हैं।

इधर फलोदी सट्‌टा बाजार में सीएम फेस को लेकर दांव शुरू हो गए हैं। सटोरियों की मानें तो अभी भी वसुंधरा राजे की मुख्यमंत्री चेहरे की प्रबल दावेदार हैं। दूसरे नंबर पर लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला हैं जिनपर बीजेपी हाईकमान दांव खेल सकती है। सट्टा बाजार ने बाबा बालकनाथ के सीएम बनने की संभावना से साफ इनकार कर दिया।

इधर सट्‌टा बाजार ने ये भी आशंका जताई है कि यदि राजे सीएम नहीं बनीं तो बीजेपी के कुछ विधायक उनके साथ टूट सकते हैं। ये कांग्रेस को समर्थन देकर सरकार बना सकते हैं। हालांकि एक एक अनुमान है। इधर राजे के आवास पर बीजेपी के उनके समर्थक विधायक पहुंचने लगे हैं।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button