खेल
Trending

वर्ल्ड कप हारने के बाद BCCI की बैठक में होगा बड़ा फैसला, मीटिंग में इन मद्दों पर होगी चर्चा

मीटिंग में BCCI कप्तान रोहित और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर के साथ बैठकर नए सिरे से विचार करने की तैयार में है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के हार का गम अब धीरे-धीरे कम हो रहा है। BCCI ने अब टीम और भारतीय क्रिकेट के भविष्य के बारे में सोचना भी शुरू कर दिया है। BCCI टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के साथ एक मीटिंग करने वाली है। इस मीटिंग में BCCI कप्तान रोहित और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर के साथ बैठकर नए सिरे से विचार करने की तैयारी में है। सूत्रों के मुताबित चर्चा का मुख्य मुद्दा भविष्य के लिए कप्तान तैयार करने के साथ ही रोहित की सफेद गेंद क्रिकेट में खेलने की प्लानिंग के बारे में जानकारी लेना है।

रोहित शर्मा ने BCCI चयनकर्ताओं को पहले ही बता दिया है कि टी20 के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किए जाने पर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। चयनकर्ता युवा खिलाड़ियों को तैयार कर रहे हैं, ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि रोहित अपने वनडे करियर को कैसे देखते हैं। 2027 में दक्षिण अफ्रीका में अगले वनडे वर्ल्ड कप तक रोहित लगभग 40 साल के हो जाएंगे। अगला बड़ा वनडे टूर्नामेंट 2025 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी होगी जो पाकिस्तान में खेली जाएगी। अगले एक साल में भारत को केवल छह वनडे मैच खेलने हैं।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा- विश्व कप से पहले, रोहित ने सूचित किया था कि टी20 इंटरनेशनल के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किए जाने पर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। चयनकर्ता पिछले एक साल से टी20 में युवाओं को मौका दे रहे हैं। अगले साल जून में होने वाले टी20 विश्व कप के साथ, वे उस रणनीति से नहीं हटना चाहते हैं।

भारत को अगले महीने दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका में तीन वनडे मैच खेलने हैं। वनडे टीम टेस्ट खिलाड़ियों के लिए दक्षिण अफ्रीकी परिस्थितियों के अनुकूल ढलने का अच्छा मौका हो सकता है। सूत्रों ने बताया कि बोर्ड और चयनकर्ता अगले आईपीएल और टी20 विश्व कप के बाद ही वनडे के लिए योजना तैयार करेंगे। दूसरी बड़ी चुनौती लंबे समय तक के लिए कप्तान तैयार करना है।

सूत्र ने दावा किया- फिलहाल ऐसा लगता है कि रोहित विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के अगले चक्र के लिए अपनी बहुत सारी ऊर्जा टेस्ट प्रारूप पर केंद्रित करेंगे जो 2025 तक चलेगा। लंबे प्रारूपों के लिए एक कप्तान को तैयार करना एजेंडे का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। हार्दिक पंड्या के चोटिल होने की संभावना को देखते हुए चयनकर्ता वनडे में विकल्प तलाश सकते हैं।’ टीम इंडिया के नए कप्तान के लिए केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल के नाम की चर्चा है।

विज्ञापन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button