छत्तीसगढ़
Trending

पार्षद आनंद के फार्मूले से वार्ड के चारों दिशाओं में मिल रहा पानी, इंजीनियर प्रवीण देहारी ने बनाया कमाल का सिस्टम पूरे वार्ड को मिल रहा भरपूर पानी ।

विज्ञापन

कांकेर :- आज हर परिवार की सबसे प्रमुख मांगें बेहतर स्वास्थ्य, शिक्षा,पानी ये तीन चीजें मानव जीवन के लिए महत्वपूर्ण होती है। सरकार भी इन तीन महत्वपूर्ण योजना के जरिए सत्ता में अहम भूमिका निभाती है। कोई भी निर्वाचित जनप्रतिनिधि भी अपने मतदाताओं को वो सभी चीजे देना चाहते जो सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं में शामिल होती है।

विज्ञापन

अब बात करे एक ऐसे जनप्रतिनिधि की जो सरकार की बिना मदद लिए वार्ड के लोगों की सबसे बहुमूल्य मांग पानी की समस्या को जड़ से समाप्त करते हुए पानी की किल्लत को ऑटोमेटिक सिस्टम के जरिए उत्तर,दक्षिण, पूरब, पश्चिम की दिशा में रहने वाले करीब एक सौ परिवार को समय-समय से पानी की व्यवस्था करने वाले जिले के पहले पार्षद बन चुके हैं।

आइए बताते हैं राजापारा के युवा पार्षद आनंद चौरसिया के बारे में, जिन्होंने वार्ड में ऐतिहासिक जीत के बाद अपने वार्ड को बेहतर करने के लिए जी जान से जुटे हुए हैं। आनंद चौरसिया नगर पालिका के 21 वार्डों में सबसे प्रचलित नाम में शामिल हो चुके हैं।

पार्षद आनंद चौरसिया की दूरगामी सोच का नतीज़ा ही कहे,कि वे अपने वार्ड में सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं सहित आय,जाति,निवास मजदूर कार्ड, आयुष्मान कार्ड जैसी विभिन्न योजनाओं का लाभ वार्ड के एक एक व्यक्ति को घर बैठे दिला रहे हैं। इसके अलावा वार्ड में विकास सहित स्वच्छ रखने में बेहद सार्थक साबित हुए हैं। इतना ही नहीं वार्ड के प्रति दृढ़ संकल्पित होकर सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओ का अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने में कोई कसर छोड़ते नहीं दिखते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button