कारोबार
Trending

ऑटोमोबाइल सेक्टर में Xiaomi ने की धांसू एंट्री, बना दी अल्टीमेट इलेक्ट्रिक कार, चेहरा देखकर खुलेगा दरवाजा

चेहरा देखकर खुलेगा दरवाजा...फटाफट होगी चार्ज! आ गई स्मार्टफोन बनाने वाली Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक कार

विज्ञापन

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi अब इलेक्ट्रिक व्हीकल बाजार में एंट्री करने जा रही है। Xiaomi ने चीन में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार – Xiaomi SU7 सेडान के लिए बिक्री लाइसेंस के लिए आवेदन किया है। इस आवेदन के साथ ही कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठाते हुए तस्वीरें शएयर की है।

विज्ञापन

नई Xiaomi SU7 को एक अनुबंध के तहत बीजिंग ऑटोमोटिव इंडस्ट्री होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (BAIC) द्वारा तैयार किया जाएगा l इस इलेक्ट्रिक कार को टेस्टिंग के दौरान अलग-अलग मौकों पर कई बार स्पॉट किया गया है और इसे पहले कोडनेम MS11 के नाम से जाना जाता था। नए तस्वीरों के साथ इस इलेक्ट्रिक कार से जुड़ी कुछ ख़ास जानकारियां भी सामने आ सकी हैं, जिसमें वजन, पावर आउटपुट और वेरिएंट्स आदि के बारे में बताया जाएगा।

दरअसल, चीन में प्रत्येक कार को बाजार में आने से पहले स्थानीय रेगुलेटर द्वारा अप्रूवल लेना पड़ता है, और उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MIIT) हर महीने उन वाहनों की लिस्ट जारी करता है जो होमोलोगेशन प्रक्रिया से गुजरते हैं। हालांकि कुछ वाहन निर्माता कंपनियां इस प्रोसेस से नाखुश रहते हैं क्योंकि इस प्रक्रिया के चलते वाहनों के लॉन्च से पहले ही उनकी तस्वीरें और स्पेसिफिकेशन इत्यादि के लीक होने का डर रहता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button