अंतराष्ट्रीयखेल
Trending

भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबला, साउथ अफ्रीका मुकाबले से बाहर

ऑस्ट्रेलिया ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स ग्राउंड पर खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से हरा दिया।

Advertisement
WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

कोलकाता : दक्षिण अफ्रीका वर्ल्ड कप मुकाबले से बाहर हो गया है। एक बार फिर बड़े टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका चोकर्स टीम साबित हुई। यह पांचवां मौका है, जब अफ्रीकी टीम वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हारी है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स ग्राउंड पर खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम 8वीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। अब 19 नवंबर को अहमदाबाद में भारत से ऑस्ट्रेलिया को फाइनल मुकाबला होगा।

साउथ अफ्रीका ने गुरुवार को हुए इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। टीम 49.4 ओवर में 212 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। डेविड मिलर ने सबसे ज्यादा 101 रन बनाए। मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने 3-3 विकेट लिए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 47.2 ओवर में 7 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। ओपनर ट्रेविस हेड ने 48 बॉल पर 62 रन की आक्रामक पारी खेली। बीच में स्टीव स्मिथ ने 30 और जोश इंग्लिस ने 28 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलियाई टीम 8वीं बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। टीम ने 7 में से 5 फाइनल जीते हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछले 27 साल से वर्ल्ड कप के फाइनल में नहीं हारी है। टीम ने पिछले 24 साल में अपने सभी 4 फाइनल जीते हैं। टीम ने आखिरी बार फाइनल मुकाबला 1996 में श्रीलंका के खिलाफ लाहौर में 7 विकेट से गंवाया था।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button