मध्यप्रदेशराजनीति

चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन, मतदान करते फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने वालों पर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने की कार्रवाई मांग

मतदान करते हुए अपना फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने वालों पर कार्रवाई की मांग शहर के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने निर्वाचन अधिकारी से की है।

विज्ञापन
WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

विदिशा : सिरोंज में मतदान करते हुए अपना फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने वालों पर कार्रवाई की मांग शहर के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने निर्वाचन अधिकारी से की है। इस संबंध में निर्वाचन अधिकारी को दिए एक शिकायती आवेदन में बताया गया कि विधानसभा चुनाव में मत देने के लिए प्रदान की गई पर्चियों पर उल्लेख किया गया है कि मतदान केन्द्र पर मोबाइल एवं कैमरा ले जाने की अनुमति नहीं है।

विज्ञापन

इसके बाद भी कुछ मतदाताओं ने केन्द्र पर मोबाइल अथवा कैमरे का उपयोग कर ईवीएम मशीन पर मत देते हुए फोटो लिया और उसे सोशल मीडिया साइट पर वायरल भी किया।यह एक तरह से चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन है। उनकी इस पोस्ट से मतदान केन्द्र पर मौजूद निर्वाचन कर्मियों का लापरवाही भरा रवैया भी उजागर हो रहा है।

इस तरह के कृत्यों से मत की गोपनीयता तो भंग होती है। इसका असर आगामी समय में होने वाले मतदान पर भी पड़ सकता है। इससे चुनाव की अनुशासनात्मक और गरिमा पर भी प्रश्नचिन्ह लग रहा है। उन्होंने अपने आवेदन में अपने मत की गोपनीयता भंग करने वालों पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 128 का उल्लंघन के तहत कार्रवाई करने की मांग की थी उक्त मामले को सिरोंज प्रशासन ने संज्ञान में लिया और 17 लोगों पर FIR दर्ज कराई गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button