खेल

आज से शुरू होगी भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज आज (23 नवंबर) से शुरू हो रही है

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

विशाखापट्टनम:  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज आज (23 नवंबर) से शुरू हो रही है। सीरीज का पहला मैच विशाखापट्टनम के मैदान पर खेला जाएगा। ये सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाली है। सूर्यकुमार यादव पहली बार टी20 इंटरनेशनल में कप्तानी करते नजर आएंगे। वहीं, इस सीरीज में टीम इंडिया एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर सकती है।

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक 26 टी20 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें टीम इंडिया ने 15 मैचों में बाजी मारी है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के नाम 10 मैच ही रहे हैं। एक मैच बेनतीजा भी रहा है। दूसरी ओर भारतीय टीम ने अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 टी20 खेले हैं जिसमें से उसे 6 में जीत मिली है और 4 मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

बता दें कि शुभमन गिल और रोहित टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में उनकी जगह इस सीरीज में ओपनिंग की जिम्मेदारी यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ को मिलने वाली है। दोनों ही खिलाड़ी टीम इंडिया के भविष्य हैं। ये भी उम्मीद की जा रही है कि यदि 2024 का टी-20 वर्ल्ड कप रोहित शर्मा नहीं खेले तो गायकवाड़ और जायसवाल में से कोई और बतौर ओपनर वर्ल्ड कप में खेल सकता है।

ऐसे में दोनों खिलाड़ियों के पास यह सीरीज मौके लेकर आने वाली है। प्लेइंग 11 मे -ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार होंगे l

विज्ञापन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button