दिल्ली
Trending

आईफोन-14, एप्पल अपने आईफोन यूजर्स को दे रही फ्री ऑफर

आईफोन 14 यूजर्स के लिए गुड न्यूज, कंपनी एक और साल के लिए फ्री में देगी ये सर्विस

Advertisement
WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

एप्पल अपने आईफोन यूजर्स के एक्सपीरिएंस को खास बनाने के लिए हमेशा ही कुछ न कुछ नया करता रहता है। अब एप्पल की तरफ से आईफोन-14 यूजर्स के लिए बड़ा ऐलान किया गया है। एप्पल ने घोषणा की है कि आईफोन-14 यूजर्स को एक साल अतिरिक्त इमरजेंसी SOS की सर्विस फ्री में दी जाएगी। कंपनी के इस कदम का लाखो यूजर्स को फायदा होगा।

एप्पल के सीईओ टिम कुक की तरफ से एक्स पर किए गए पोस्ट पर यह जानकारी दी गई कि जल्द ही आईफोन-14 यूजर्स को अलग से एक साल के लिए फ्री में SOS की सर्विस मिलेगी। बता दें कि एप्पल ने कंपनी ने इमरजेंसी SOS सर्विस को आईफोन-14 के साथ लॉन्च किया था।

अगर आप नहीं जानते कि एप्पल की इमरजेंसी SOS सर्विस क्या है तो आपको बता दें कि इसकी मदद से मुसीबत के समय फाइन्ड माइ एप की मदद से अपनी लोकेशन को सैलेटेलाइट के माध्यम से भेजने की सुविधा देता है। इसके साथ ही आप SOS सर्विस में iMessage के जरिए मैसेज भी सेंड कर सकते हैं। यह तब भी काम करता है जब मोबाइल में नेटवर्क न हो। आप कह सकते हैं कि बेहद बुरी कंडीशन में यह फीचर लोगों की जान तक बचाने में मदद कर सकता है।

आपको बता दें कि एप्पल ने अपनी इमरजेंसी SOS सर्विस की शुरुआत US और कनाडा से की थी। लॉन्च करने के बाद कंपनी ने इसका दायरा बढ़ाते हुए इसे सोलह अन्य देशों में भी शुरू कर दिया था। फिलहाल एप्पल की यह सर्विस भारत में उपलब्ध नहीं है। हालांकि उम्मीद है कंपनी जल्द ही इसे भारत में भी लॉन्च कर सकती है। यहां SOS सर्विस शुरू करने से पहले कंपनी को सरकार से जरूरी परमीशन लेना पड़ेगा।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button