राजनीति

मुख्यमंत्री Bhajanlal Sharma की पत्नी और बेटे कर रहे गिरिराज महाराज की दंडवत परिक्रमा

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और उनका पूरा परिवार गोवर्धन के गिरिराज महाराज के भक्त है।

विज्ञापन

भरतपुर: राजस्थान के नए मुख्यमंत्री (Bhajanlal Sharma) भजनलाल शर्मा और उनका पूरा परिवार गोवर्धन के गिरिराज महाराज के भक्त है। भजनलाल अपने पूरे परिवार समेत 16 सालों से नियमित रूप से गिरिराज महराज के दर्शन के लिए पहुँचते हैं। अपने इष्ट के प्रति भजनलाल के परिवार की इतनी आस्था है कि परिवार के सदस्य हर साल दंडवत परिक्रमा करते हैं।

भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) पहली बार विधायक बने और पार्टी ने उन्हें सीधे मुख्यमंत्री पद की कुर्सी सौंप दी। भजनलाल के परिवार ने कभी यह उम्मीद ही नहीं जताई थी कि वे कभी मुख्यमंत्री बनेंगे लेकिन ईश्वर का आशीर्वाद रहा और उन्हें सीएम बनने का मौका मिल गया। उम्मीद से ज्यादा आशीर्वाद मिलने पर सीएम भजनलाल शर्मा की पत्नी गीता देवी और बेटे आशीष एक बार फिर बाबा की दंडवत परिक्रमा पर निकले हैं।

मुख्यमंत्री भजनलाल की पत्नी गीता देवी और बेटे आशीष ने अपने आराध्य देव गिरिराज महाराज के दर्शन किए। इसके बाद दोनों ने बाबा की दंडवत परिक्रमा शुरू की। यह परिक्रमा चार से पांच दिन में पूरी होगी। यूपी के मथुरा क्षेत्र में आने वाले गोवर्धन जी में गिरिराज महाराज का मंदिर है जो राजस्थान के भरतपुर जिले की सीमा से लगता हुआ है।

श्रद्धालु वहां पैदल और दंडवत रूप से बाबा की परिक्रमा नियमित रूप से करते देखे जाते हैं। पूरी परिक्रमा बड़ी और छोटी दो हिस्सों में होती है। पहली बड़ी परिक्रमा 12 किलोमीटर की है जबकि दूसरी छोटी परिक्रमा 9 किलोमीटर की है। दोनों को मिलाकर कुल 21 किलोमीटर की है।

मुख्यमंत्री के परिवार की सुरक्षा में पुलिस के अधिकारी तैनात हैं। सीएम की पत्नी और बेटे की ओर से की जा रही दंडवत परिक्रमा के दौरान सुरक्षाकर्मी साथ साथ पैदल चल रहे हैं। गिरिराज महाराज की परिक्रमा के दौरान श्रद्धालुओं की भीड़ हमेशा लगी रहती है। भीड़ के बीच सुरक्षा के घेरे में सीएम की पत्नी और बेटे परिक्रमा कर रहे हैं। सीएम भजनलाल शर्मा भी हर साल दंडवत परिक्रमा करते हैं लेकिन इन दिनों वे व्यस्तता के चलते परिवार के साथ दंडवत परिक्रमा में शामिल नहीं हो पाए।

सीएम भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) भरतपुर जिले के नदबई क्षेत्र के अटारी गांव के रहने वाले हैं। उनके पिता किशन स्वरूप शर्मा और मां गोमती देवी वर्षों से गिरिराज महाराज के अनुयायी है। उनके घर में बाबा की बड़ी प्रतिमा है जहां वे नियमित रूप से पूजा पाठ करते हैं। किशन स्वरूप और गोमती देवी भी दंडवत परिक्रमा करते रहे हैं। इन दिनों स्वास्थ्य कारणों से वे दंडवत परिक्रमा में शामिल नहीं हो सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button