अपराधमध्यप्रदेश

छात्रों को Vice Chancellor की मदद करना पड़ा भारी, जज ने पहुंचाया हवालात, ABVP ने खोला मोर्चा..

ट्रेन में वाइस चांसलर की बिगड़ी तबीयत तो छात्रओं ने जज की गाड़ी छीनकर पहुंचाया अस्पताल, जज ने पहुंचाया हवालात

विज्ञापन

ग्वालियर: (Vice Chancellor) मध्य प्रदेश के ग्वालियर रेलवे स्टेशन के बाहर से ABVP के कुछ छात्र हाईकोर्ट जज की कार ड्राइवर से छीनकर उससे एक व्यक्ति की जान बचाने के लिए अस्पताल ले गए। जज की कार गायब होने से हरकत में आई पुलिस ने शहर में नाकाबंदी की तो कार जयारोग्य अस्पताल के पास खड़ी मिल गई।

छात्रों का उद्देश्य सिर्फ पीके यूनिवर्सिटी के पूर्व वाइस चांसलर (Vice Chancellor) की जान बचाना था। लेकिन उनकी मौत हो गई। यह दिल्ली से झांसी जा रहे थे। जिनकी तबीयत ट्रेन में बिगड़ने से ग्वालियर में उतर गया था। लेकिन पुलिस ने दो छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद छात्रों ने देर रात थाना का घेराव कर हंगामा मचाया और छात्रों पर की गई एफआईआर निरस्त करने की मांग की।

दरअसल शिवपुरी पीके यूनिवर्सिटी के 68 साल के पूर्व वाइस चांसलर (Vice Chancellor)रणजीत सिंह यादव दिल्ली से झांसी जा रहे थे। तभी अचानक उनकी ट्रेन में तबीयत बिगड़ने लगी। ट्रेन में कुछ ABVP के छात्र भी सफर कर रहे थे। उनकी तबीयत बिगड़ता देख उनको ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर उतार कर तत्काल इलाज के लिए रेलवे स्टेशन से बाहर आए जहां जज की गाड़ी लेकर खड़े ड्राइवर से उन्होंने जबरदस्ती गाड़ी लेकर अस्पताल जयारोग्य पहुंचे। लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जज की गाड़ी ड्राइवर से ले जाने का मामला जब पुलिस तक पहुंचा तो पुलिस हरकत में आई और नाकाबंदी की तो पता चला कि उनकी गाड़ी अस्पताल के बाहर खड़ी हुई है। पुलिस ने गाड़ी को बरामद कर लिया। वही छात्रों के खिलाफ डकैती लूट का मामला दर्ज कर उनकी तलाश की और दो छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

जब इस बात की खबर ABVP के अन्य छात्र नेताओं को लगी तो वह देर रात पड़ाव थाने पहुंचे। जहां उन्होंने हंगामा कर छात्रों के खिलाफ हुई एफआईआर को निरस्त करने की मांग की साथ ही चेतावनी दी कि अगर उन्होंने एफआईआर निरस्त नहीं की तो पूरे प्रदेश में छात्र संगठन इसका विरोध करेगा।

विरोध कर रहे छात्रों का कहना था कि उन छात्रों ने सिर्फ एक बुजुर्ग की जान बचाने के लिए मदद की थी उनका गाड़ी लूटने का कोई उद्देश्य नहीं था। भविष्य में फिर कोई ऐसी मदद नहीं करेगा। थाने पर हंगामा की खबर लगते ही पुलिस के अला अधिकारी मौके पर पहुंचे जहां उन्होंने छात्रों को जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button