अपराधमहाराष्ट्रराजनीति
Trending

सांसद Sanjay Raut के खिलाफ दर्ज हुआ देशद्रोह का मुकदमा, जानें क्या है पूरा मामला

यवतमाल पुलिस ने पार्टी के सांसद संजय राउत के खिलाफ देशद्रोह और अन्य आरोपों में प्राथमिकी दर्ज की है।

विज्ञापन

यवतमाल: (Sanjay Raut) महाराष्ट्र शिवसेना (यूबीटी) के मुखपत्र ‘सामना’ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बारे में आपत्तिजनक लेख लिखने के आरोप में यवतमाल पुलिस ने पार्टी के सांसदसंजय राउत के खिलाफ देशद्रोह और अन्य आरोपों में प्राथमिकी दर्ज की है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के यवतमाल जिला समन्वयक नितिन भुटाड़ा की ओर से राज्यसभा सदस्य राउत (Sanjay Raut) के खिलाफ की गई शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। राउत ‘सामना’ के कार्यकारी संपादक हैं। शिकायत में भुटाड़ा ने दावा किया कि राउत ने 10 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक लेख लिखा था।

अधिकारी ने बताया कि सोमवार को यहां उमरखेड़ थाने में (Sanjay Raut) राउत के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 124 (ए) (देशद्रोह), 153 (ए) (धर्म, जाति, जन्म स्थल, निवास, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 505 (2) (समुदायों के बीच शत्रुता, घृणा या द्वेष पैदा करने या बढ़ावा देने वाले बयान) के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘हमने शिकायत के अनुसार मामला दर्ज कर लिया है और इसकी जांच करेंगे।’’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button