कारोबार
Trending

IRDEA ने स्टॉक मार्केट में ली एंट्री, कंपनी के शेयर पर काफी अच्छा रेस्पॉन्स

IRDEA नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय के प्रशासनिक नियंत्रण के तहत एक मिनी रत्न फर्म है।

विज्ञापन

(IRDEA) बुधवार को आईआरडीइए के मार्किट शेयर लिस्ट में हुई शामिल, कंपनी के शेयर पर काफी अच्छा रेस्पॉन्स रहा है। आज बीएसई पर कंपनी के शेयर 56 से ज्यादा के प्रीमियम पर लिस्ट हुए हैं। कंपनी के स्टॉक 50 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुई है।

कंपनी का आईपीओ 21 नवंबर 2023 को निवेशकों के लिए खुला था और 23 नवंबर 2023 को बंद हो गया था। कंपनी ने अपने आईपीओ का प्राइस बैंड 30 रुपये से 32 रुपये प्रति शेयर तय किया था। 20 नवंबर को कंपनी का आईपीओ एंकर निवेशकों के लिए खुला था।

एंकर निवेशकों के जरिये कंपनी ने 643.26 करोड़ रुपये जुटाए थे। कंपनी ने आईपीओ में 40,31,64,706 फ्रेश इक्विटी और 26,87,76,471 इक्विटी ऑफर फॉर सेल के लिए पेश किया था। बीएसई के आंकड़ों के अनुसार तीसरे दिन कंपनी का आईपीओ 9.80 गुना सब्सक्राइब हुआ है।

कंपनी ने अपना आईपीओ क्यूआईबी के लिए 50 फीसदी, एनआईआई के लिए 15 फीसदी और रिटेल निवेशकों के लिए 35 फीसदी रिजर्व किया है। कंपनी इस आईपीओ से जुटाए राशि का इस्तेमाल पूंजी आधार को बढ़ाने के लिए करेगी ताकि इसकी भविष्य की पूंजी आवश्यकताओं को पूरा किया जा सके और आगे लेंडिंग दिया जा सके। IRDEA नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय के प्रशासनिक नियंत्रण के तहत एक मिनी रत्न फर्म है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button