दिल्लीराजनीति
Trending

केंद्रीय मंत्री Nitin Gadkari ने बनाया नया प्लान..अब हाइवे पर किलोमीटर के हिसाब से वसूला जाएगा टोल टैक्स

विज्ञापन

नई दिल्ली: (Nitin Gadkari) हाइवे पर सफर करने के दौरान अक्सर लोगों को टोल टैक्स देना पड़ता है। लेकिन, अब से इनमें कुछ बदलाव होने वाला है। बता दें कि टोल टैक्स को लेकर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने X प्लेटफॉर्म पर एक जानकारी साझा की है। उन्होंने बताया कि सरकार जल्द ही Toll खत्म करने का प्लान बना रही है। इसकी जगह नया सिस्टम काम करेगा।

Nitin Gadkari केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि नया टोल कलेक्शन सिस्टम सेटेलाइट बेस्ड होगा और इसे जल्द ही शुरू किया जाएगा। हालांकि, अभी कोई डेडलाइन सामने नहीं आई है। इस सिस्टम के मुताबिक, यूजर्स हाइवे पर जितने किलोमीटर की दूरी तय करेंगे उनसे उस हिसाब से उतना ही टोल टैक्स वसूला जाएगा। यह टोल टैक्स, बैंक अकाउंट से ऑटोमैटिक कट जाएगा।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दिसंबर की शुरुआत में कहा था कि नेशनल हाइव अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) का मकसद मार्च 2024 तक न्यू सिस्टम को पेश करना है। इसकी मदद से टोल प्लाजा पर लगने वाले समय को कम करना है। बता दें कि वर्तमान समय में टोल पेमेंट के लिए FASTag सिस्टम है, जो ऑटोमैटिक टोल प्लाजा पर टोल टैक्स की पेमेंट करता है l

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button