छत्तीसगढ़
Trending

Show Cause Notice Issued : छात्रावास में अव्यवस्था को लेकर प्रिंसिपल और अधीक्षक पर कार्रवाई की लटकी तलवार

विज्ञापन

गरियाबंद: (Show Cause Notice Issued) गरियाबंद जिला कलेक्टर दीपक अग्रवाल शिक्षा और स्वास्थ्य को लेकर एक्शन मूड में हैं। जिले में लगातार प्रसासनिक कसावट को लेकर लगातर चल रहे निरिक्षण के चलते आज छुरा के एकलव्य आवासीय विद्यालय कोसमबुड़ा का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने आवासीय विद्यालय में पहुंचकर बच्चों के रहने और पढ़ाई-लिखाई की व्यवस्था आदि का निरीक्षण किया। साथ ही बच्चों से पढ़ाई और रहने-खाने की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। 

Show Cause Notice Issued कलेक्टर अग्रवाल ने निरीक्षण के दौरान आवासीय स्कूल के सभी कक्षों में जाकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने मौजूद स्टाफ से बच्चों की उपस्थिति, स्टाफ उपस्थिति पंजी, स्टॉक पंजी आदि की जानकारी ली। साथ ही फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायो लैब में जाकर प्रैक्टिकल के लिए की गई व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। इसके अलावा छात्रावास में राशन सामग्रियों के रखने के लिए बनाए गए स्टोर रूम का भी निरीक्षण किया। 

कलेक्टर ने बच्चों के रहने के कक्ष में भी जाकर साफ सफाई व्यवस्था, चादर, गद्दा, बेड, पंखे, लाइट, फिल्टर वाटर सिस्टम आदि का भी अवलोकन किया।  निरीक्षण के दौरान साफ सफाई नहीं पाए जाने, कचरा इधर-उधर बिखरे रहने और फिल्टर नल खराब रहने, स्टॉक पंजी संधारित नहीं होने पर कलेक्टर ने गहरी नाराजगी जताई। साथ ही स्टोर रूम में खाद्यान्न सामग्रियों के उचित रखरखाव नहीं होने और सामान व्यवस्थित नहीं पाए जाने पर अधीक्षक पर कड़ी नाराजगी जताई l

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button